यूपी MLC चुनाव रिजल्ट: शिक्षक सीट पर मेरठ में बीजेपी जीती, आगरा में BJP हारी

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 01:57 PM IST
  • यूपी विधान परिषद चुनाव में मेरठ शिक्षक खंड सीट पर बीजेपी प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा की जीत हुई. वहीं आगरा-अलीगढ़ खंड शिक्षक सीट पर बीजेपी प्रत्याशी डॉ. दिनेश चंद्र वशिष्ठ हार का समाना करना पड़ा.
मेरठ शिक्षक खंड सीट पर बीजेपी की जीत हुई. वहीं आगरा खंड शिक्षक सीट बीजेपी हार गई.

लखनऊ. यूपी विधान परिषद की मेरठ, बरेली और मुरादाबाद शिक्षक खंड सीट पर बीजेपी प्रत्याशी की जीत हुई. मेरठ खंड शिक्षक सीट पर बीजेपी प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने 48 साल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए जीत दर्ज की है. श्रीचंद शर्मा को प्रथम वरीयता में 4184 वोटों मिले. श्रीचंद शर्मा ने पिछले 48 साल से एमएलसी रहे ओम प्रकाश शर्मा को हराया. ओम प्रकाश शर्मा की हार को शिक्षक की राजनीति में बड़े बदलाव के रूप में देखा जा रहा है.

लखनऊ और वाराणसी में शिक्षक खण्ड चुनाव के रिजल्ट नहीं आए हैं. यहां वोटों की गिनती जारी है. लखनऊ शिक्षक खण्ड में बीजेपी प्रत्याशी और वाराणसी शिक्षक खण्ड में सपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. आगरा-अलीगढ़ खंड शिक्षक सीट पर बीजेपी प्रत्याशी की हार हुई. इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी आकाश अग्रवाल ने बीजेपी प्रत्याशी डॉ. दिनेश चंद्र वशिष्ठ को 2113 वोटों से हराया.

लखनऊ : शर्मा गुट के ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत की हैट्रिक लगाकर रचा इतिहास

इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक सीट पर बीजेपी प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. मतगणना की प्रक्रिया जारी है. इस सीट से दूसरे राउंड में बीजेपी प्रत्याशी यगदत्त शर्मा 707 वोटों से आगे चल रहे हैं. बरेली-मुरादाबाद सीट पर बीजेपी प्रत्याशी हरि सिंह ढिल्लों ने सपा कैंडिडेट संजय मिश्रा को 4864 वोटों से हराया.

मेरठ: 8 बार के एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा हारे, बोले- फर्जी वोट के कारण हुई हार

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद की स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की 11 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग हुई. खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की 5 खाली सीटों पर लखनऊ, आगरा, मेरठ, वाराणसी और इलाहाबाद-झांसी के लिए वोटिंग हुआ. वहीं खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की 6 सीटें लखनऊ, आगरा, मेरठ, वाराणसी, बरेली-मुरादाबाद, गोरखपुर-फैजाबाद के लिए 1 दिसंबर को मतदान हुआ.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें