UP MLC चुनावः लखनऊ स्नातक नतीजे कल तक, मेरठ के शनिवार रात नतीजे आने की उम्मीद

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 08:02 PM IST
उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में स्नातक खण्ड निर्वाचन क्षेत्र की 5 में से 3 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. जबकि लखनऊ के कल तक आएंगे और मेरठ स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की सीट का नतीजा शनिवार रात तक आने की उम्मीद है.
 प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में स्नातक खण्ड निर्वाचन क्षेत्र की 5 में से 3 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. जिसमें वाराणसी सीट पर सपा के आशुतोष सिन्हा विजयी रहें, झांसी में भी सपा के मानसिंह यादव जीते. वहीं, आगरा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के मानवेंद्र सिंह विजयी होने में कामयाब रहे. इसके अतिरिक्त लखनऊ स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के रिजल्ट कल तक आ जाएगा. जिसकी अभी मतगणना जारी है. आपको बता दें कि इस सीट से बीजेपी के अवनीश सिंह बढ़त बनाए हुए हैं.

पश्चिम क्षेत्र में मेरठ स्नातक खण्ड के निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना जारी है. इसके तहत मतगणना केंद्र के अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि शनिवार रात तक सीट के नतीजे आ सकते हैं. इसके अलावा बीजेपी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में स्नातक और शिक्षक की सीट गवानी पड़ गई है. जिसके चलते पार्टी को बड़ा झटका लगा है. शुक्रवार को शिक्षक सीट पर घोषित नतीजों के अनुसार सपा के लाल बिहारी यादव जीते थे.

UP MLC चुनावः वाराणसी में शिक्षक और स्नातक पर BJP हारी, दोनों सीटों पर सपा जीती

शुक्रवार को मेरठ विधान परिषद की स्नातक सीट के लिए मतगणना शुरू हुई थी. जिसमें सुबह तक मतगणना में मिले रूझान के अनुसार तीसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल को 2276, निर्दलीय प्रत्याशी व निर्वतमान एमएलसी हेम सिंह पुंडीर को 844 मत मिले थे. पहले तीन राउंड की मतगणना के रूझान से लग रहा है कि भाजपा प्रत्याशी इस पर अपना कब्जा करेगी. इससे पहले मतगणना के लिए बैलेट पेपर की छंटाई करने के और अलग बंडल बनाने में 20 से 24 घंटे लगे थे.

यूपी विधान परिषद चुनाव: आगरा की स्नातक सीट पर BJP के मानवेंद्र सिंह जीते

इस बार आगरा खंड स्नातक सीट पर भाजपा के प्रत्याशी डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह ने सपा प्रत्याशी डॉ. असीम यादव को 5477 मतों के अंतर से पराजित किया था. जिससे इस सीट पर पहली बार कमल खिलाने में बीजेपी कामयाब हुई थी.

IPL में अब दिखेंगी नई टीम, लखनऊ और कानपुर में से एक को मिलेगी प्रीमियर लीग में जगह

CM ने लांच किया मेरा कोविड केन्द्र ऐप, कोरोना टेस्टिंग लैब खोजने में करेगा हेल्प

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें