एमएलसी चुनाव परिणाण: 11 सीटों पर वोटों की गणना जारी, देर शाम तक आ सकते है नतीजे

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 02:12 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों पर आज वोटों की मतगणना जारी है. इस बार 11 सीटों पर कुल 199 उम्मीदवार मैदान में है. स्नातक निर्वाचन खंड की पांच और शिक्षक निर्वाचन खंड की 6 सीटों पर मंगलवार को वोट डाले गए थे. शाम तक परिणाम आने की उम्मीद है.
उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों के लिए मतगणना जारी है.(फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना का काम जारी है. यूपी में एमएलसी की 11 सीटों के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है. अनुमान है कि देर शाम तक इन सीटों का परिणाम जारी किया जा सकता है. इन 11 सीटों पर बीजेपी, सपा, शिक्षक संगठन और कई निर्दलीय उम्मीदवार समेत कुल 199 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. बता दें कि स्नातक निर्वाचन खंड की पांच और शिक्षक निर्वाचन खंड की 6 सीटों पर मंगलवार को वोट डाले गए थे.

संयुक्‍त मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी रमेश चंद्र राय अनुसार मंगलवार को हुए मतदान में वाराणसी खंड स्‍नातक में 39.33 प्रतिशत मतदान हुआ था, वही लखनऊ खंड में 58.99 प्रतिशत, मेरठ खंड में 62.60 और गोरखपुर-फैजाबाद में 73.94 प्रतिशत मतदान हुआ था. स्नातक निर्वाचन खंड की एक सीट पर भाजपा ने शिक्षक संघ के उम्मीदवार को समर्थन दिया है. सपा ने सभी 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. वही वाराणसी में बिना सील की बैलेट बॉक्स निकलने पर सपा प्रत्यासी राम सिंह राणा व एजेंटो ने विरोध किया. इस पर मतगणना प्रक्रिया रोकी गई है.

अखिलेश यादव ने CM योगी पर कसा तंज, बोले- अभिनय और भ्रमण छोड़िए प्रदेश संभालिए

इस बार स्नातक पद के लिए 22 चक्र और शिक्षक पद पर 9 चक्रों की मतगणना होनी है. कुल 14 टेबल पर मतगणना हो रही है. स्नातक के 311 और शिक्षक के लिए 120 बैलेट बाक्स में मत है. दोपहर बाद पहले रुझान आने की उम्मीद है.

पंचायत चुनाव में प्रियंका तय करेंगी रणनीति

मेरठ : एमएलसी चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें