खुशखबरी! यूपी नगर निकायों में खाली पड़े पदों पर हर साल होगी भर्ती

Haimendra Singh, Published on: Tue, 14th Dec 2021, 7:46 AM IST
यूपी के नगर निकायों में खाली पड़े पदों पर हर साल होगी भर्ती.( सांकेतिक फोटो )

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए खुशी की खबर के है. अब राज्य के निकायों में खाली पड़े पदों को हर साल भरा जाएगा. निकायों को हर साल 15 मई तक इस बात की सूचना निदेशालय को देनी होगी कि उनके यहां कितने पद रिक्त है. इसके बाद निदेशालय इन पदों के भरने के लिए 20 मई तक एक अधिसूचना जारी करेगा. अधिसूचना के बाद इन पदों पर बहाली की प्रकिया को शुरू किया जाएगा. निदेशालय के इस फैसले उन युवाओ को फायदा होगा, जिन्हें काफी समय से नौकरी की तलाश कर रहे है. अधिकारियों का कहना है कि निकायों में पदों को भरने के लिए कोई अधिकृत नीति नहीं है जिसके कारण इन पदों को भरने में काफी समस्या आती है, लेकिन इस फैसले के बाद भर्ती प्रकिया को पूरा किया जा सकेगा.

पदों को भरने के लिए कोई अधिकृत नीति निकायों को काफी समस्या आती है. कुछ निकाय तो समय पर भर्ती प्रकिया को पूरा कर लेते है, तो वहीं कुछ निकायों में खाली रहे पदों को सालो तक भरा नहीं जाता. मिली जानकारी के अनुसार, इस समय पशु चिकित्सा अधिकारी 14, कर निर्धारण अधिकारी 12, अधिशासी अधिकारी 214, लेखाकार 95 और सफाई एवं खाद्य निरीक्षण 45 पदों पर भर्ती प्रकिया चल रही है जिससे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

नए साल पर रेलवे का तोहफा, इन ट्रेनों में नहीं कराना पड़ेगा रिजर्वेशन, जनरल टिकट पर होगा सफर

दैनिक वेतन पदों पर भर्ती के लिए शासन की अनुमति जरुरी

निदेशालय ने कहा है कि निकायों में भर्ती के लिए शासन की अनुमति लेनी होगी. शासन की अनुमति के बिना किसी भी पद पर बहाली प्रकिया को पूरा नहीं किया जाएगा. वहीं दैनिक वेतन, नियत वेतन और मजदूरी के रुप में कार्य करने वाले पदों पर भी किसी को भर्ती नहीं किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें