ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए अब नहीं काटने होंगे चक्कर, आवेदन के साथ ही अनुमति

Smart News Team, Last updated: Mon, 3rd May 2021, 12:34 PM IST
  • यूपी में अब ऑक्सीजन प्लांट लगाने के इच्छुक या पहले से मौजूद प्लांट की क्षमता बढ़ाने वाले लोगों को अब आवेदन के साथ ही अनुमति मिल जाएगी. आपात स्थिति को देखते हुए तुरंत एनओसी देने पर काम किया जा रहा है.
ऑक्सीजन प्लांट लगाने वालों को बड़ी छूट, आवेदन के साथ मिलेगी परमिशन.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की पहल पर अब तुरंत ऑक्सीजन प्लांट लगाने की परमिशन देने पर काम किया जा रहा है. यूपी सरकार ने ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली छोटी इकाइयों को सुविधा देते हुए जल्द ही एनओसी देने का फैसला किया है. एनओसी के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाने वालों को पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी सभी गाइडलाइंस का ध्यान रखना होगा और उद्योग विभाग के निवेश मित्र पोर्टल पर भी आवेदन देना होगा.

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन को लेकर किसी तरह की कमी ना हो इसके लिए योगी सरकार सरकारी और निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट की भी स्थापना में जुटी हुई है. कोरोना काल के कारण उत्पन्न हुई आपातकालीन स्थिति को देखते हुए अब प्राइवेट सेक्टर में भी ऑक्सीजन प्लांट को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने फैसला किया है.  

UP में दो दिन के लिए और बढ़ा लॉकडाउन, 6 मई की सुबह तक लागू रहेगी बंदी

अब कोई भी नई और पहले से मौजूद औद्योगिक इकाई ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना कर सकेगी और पहले से मौजूद अपनी क्षमता बढ़ा सकेंगी. इसके लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने एक सामान्य आदेश जारी कर तुरंत एनओसी जारी करने का फैसला लिया है. ऑक्सीजन प्लांट लगाने के इच्छुक उद्योग विभाग की साइट निवेश मित्र पोर्टल https://niveshmitra.up.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. 

कोरोना के कारण CM योगी का फैसला राज्य के बाहर नहीं जाएंगी बस,जानें कितने दिन बैन 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें