यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव की अधिसूचना जारी, 8 जुलाई को नामांकन और 10 को वोटिंग

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 6:45 PM IST
  • उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने ब्लॉक प्रमुक्ष के चुनाव का कार्यक्रम जारी कर दिया है. जिसके अनुसार 8 जुलाई को इसके नामंकन होगा. वहीं नामांकन के बाद 10 जुलाई को मतदान कराकर उसी दिन वोटों की गिनती की जाएगी.
ब्लॉक प्रमुख चुनाव की अधिसूचना जारी 8 जुलाई को नामांकन व 10 को मतदान होगा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जल्द ही पंच ब्लॉक प्रमुख के चुनाव होने है. जिसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. जिसके अनुसार ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए आठ जुलाई को नामांकन किया जाएगा. वहीं नामांकन कराने के बाद इस पद के लिए यूपी में 10 जुलाई को मतदान होगा. साथ ही उसी दिन मतदान के बाद वोटों की गिनती कर जीते हुए उम्मीदवारों की भी घोषणा भी कर दी जाएगी.

उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि सभी पंचायतों में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन 8 जुलाई को भरे जाएंगे. जिसके लिए सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक का समय रखा गया है. नामांकन पत्रों के जमा होने के बाद उसी दिन उनकी समीक्षा की जाएगी.

CM योगी के निर्देश, कोरोना से बेसहारा हुई महिलाओं को मिले तत्काल पेंशन सुविधा

नामांकन के दूसरे दिन यानि 9 जुलाई को उम्मीदवारों के नाम वापसी का दिन रखा गया है. जिसकी समय सीमा भी सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रखी गई है. इन प्रक्रियाओं के बाद 10 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा. वोटिंग होने के बाद दोपहर तीन बजे से वोटों की गिनती की जाएगी. साथ ही जीते हुए उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की जाएगी. ब्लॉक प्रमुख चुनाव का कार्यक्रम उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव मनोज कुमार ने जारी की हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें