UP पंचायत चुनाव में अराजकता फैलाने वालों की खैर नहीं, CM योगी ने दिए ये सख्त निर्देश

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 8:59 PM IST
  • यूूपी पंचायत चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों के साथ मीटिंग की. मीटिंग में सीएम ने योगी ने अराजकता फैलाने वालों की पहचान कर सख्ती से निबटने के निर्देश दिए हैं.
पंचायत चुनाव को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ मीटिंग की.

लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव की तैयारियां लगभग पूरी हो गई. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंचायत चुनाव में अराजकता फैलाने पर सख्ती से निबटने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों के साथ पंचायत चुनाव पर मीटिंग की. बैठक में सीएम ने कहा कि पंचायत चुनाव हर हाल में शांति और सौहार्द के वातावरण में संपन्न हों. जोन, रेंज और जिलों के पुलिस अफसरों को पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं.

मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद पुलिस और अधिकारियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. पंचायत चुनाव को लेकर डीजीपी मुख्यालय की तरफ से पहले ही सर्कुलर जारी हो चुका है. जिलों में पुलिस कप्तानों के स्तर से चुनाव सेल का गठन कर दिया गया है. गठित हुई इस सेल में तैनात किए गए पुलिस कर्मियों ने थाने से आंकड़े जुटाने भी शुरू कर दिए हैं.

UP पंचायत चुनाव 2021: जानिए किस जिले में सबसे ज्यादा ब्लॉक प्रमुख बनेंगी महिलाएं

वहीं पुलिस कप्तानों ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे गांवों में पार्टीबंदी के मामलों पर नजर रखें और हर छोटे-बड़े झगड़े को गंभीरता से लें. उन्होंने थाना प्रभारियों को पुरानी घटनाओं के आधार पर संवेदनशील जगहों को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं. पंचायत चुनाव में पुलिस बल की तैनाती के विषय पर राज्य निर्वाचन आयोग ने पुलिस विभाग के साथ बैठक की है.

CM योगी ने किया स्वामित्व योजना का शुभारंभ, जानें कैसे मिलेगी डिजिटल खतौनी

इस बारे में एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है. उपद्रवी और अराजक प्रवृत्ति के लोगों को धारा 107/106 में तहत पाबंद किया जा रहा हैं. चुनाव में जिलों को रेंज के स्तर से अतिरिक्त फोर्स दी जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें