पंचायत चुनाव: अपने कैंडिडेट को सपोर्ट करने मैदान उतरीं MBA, B.Tech की छात्राएं

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Apr 2021, 12:52 PM IST
  • पंचायत चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में तैयारियां तेज हो गई हैं. दो बेटियां अपनी मां को इलेक्शन में सपोर्ट करने के लिए चुनावी मैदान में उतर पड़ी हैं. एमबीए और बीटेक की ये छात्राएं बिना गर्मी की परवाह किए अपनी मां को गांव का प्रधान बनाने में जुट गई हैं.
पंचायत चुनाव में सोशल मीडिया को इस्तेमाल जोर-शोर से हो रहा है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में हर दिन कैंडिडेट्स के प्रचार-प्रसार की नई रणनीति देखने को मिल रही है. वहीं दो बेटियों ने अपनी मां को ग्राम प्रधान बनाने की ठान ली है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से एमबीए की पढ़ाई कर चुकी अंशिका और उसकी छोटी बहन गर्मी के मौसम की परवाह करे बिना चुनावी मैदान में उतर गई हैं. दोनों छात्राओं की मां जिला पंचायत सदस्य की कैंडिडेट हैं.

दोनों बेटियां ग्रामीणों को कोरोना के खिलाफ जागरूक रही हैं. साथ ही ग्रामीणों के बीच मास्क बांट रही हैं. वहीं परास्नातक की पढ़ाई पूरी कर एलएलबी कर रहा एक छात्र भी चुनावी मैदान में आकर प्रत्येक गांव के वाट्सएप ग्रुप बनाने के साथ फेसबुक के माध्यम से प्रचार करते देखा जा रहा है. दोनों बेटियां सुबह से प्रचार के लिए गांव-गांव निकल जाती हैं. इसी बीच समय निकालकर सोशल मीडिया पर अपने प्रचार की फोटो पोस्ट करके लोगों से वोट की अपील भी करती हैं. 

IAS-IPS फ्री कोचिंग की तरह योगी सरकार टीईटी कैंडिडेट्स को भी देगी मुफ्त शिक्षा 

ग्रामीण बताते है कि पढ़े लिखे युवा जिस अंदाज में कुछ ही दिनों में आकर महिलाओं और पुरुषों से हिल मिल गए इससे लगता है कि आने वाले समय में जनप्रतिनिधि बने तो इलाके को विकास की नई दिशा देंगे.

बुजुर्गों की परेशानियों का समाधान करेगा एक फोन कॉल, हेल्पलाइन होगी शुरू

जिला पंचायत सदस्य पद की भावी उम्मीदवार की दोनों बेटियां भले ही शहर में पली-बढ़ी हों, लेकिन गांव की गलियों में निकलती हैं तो घर के बाहर बैठी महिलाओं से उम्र के हिसाब से किसी को दादी तो किसी को दीदी, चाची के सम्बोधन से पुकारकर वोट देने की अपील करती हैं. कभी-कभी तो ये दोनों बेटियां ग्रामीणों के घरों में बिना किसी हिचक के अंदर जाकर वोट देने की अपील करती हैं.

यूपी में राम वन गमन मार्ग बनाने की तैयारी में सरकार, जानें क्या है खासियत

UP पंचायत चुनाव के लिए जारी हुई गाइडलाइन, सभा में 5 से अधिक लोगों की भीड़ पर रोक

UP बोर्ड परीक्षा 8 मई से कराने का प्रस्ताव, CM योगी की सहमति के बाद आएगी डेटशीट

लखनऊ सर्राफा बाजार में स्थिर रहा सोना चांदी की कीमतें गिरी, सब्जी मंडी थोक रेट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें