यूपी पंचायत चुनाव से विधानसभा के लिए नए सदस्य बनाने में जुटीं अनुप्रिया पटेल

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 12:31 PM IST
  • अपना दल(सोनेलाल) की मुखिया सांसद अनुप्रिया पटेल ने पंचायत चुनाव को तैयारी शुरू कर दी हैं. फॉर्म पुस्तिका के रूप में है. पहले दो पेज पर पंचायत चुनाव लड़ने वाले और कार्यकर्ताओं को अपनी जानकारी भरनी है. बाद के पेज पर एक्टिव सदस्य बनाने का कॉलम है. फिर 25 पेज साधारण सदस्यों के विवरण के लिए हैं.
यूपी पंचायत चुनाव से विधानसभा के लिए नए सदस्य बनाने में जुटीं अनुप्रिया पटेल

लखनऊ. यूपी पंचायत चुनावों को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहा जा रहा है. इसी को देखते हुए अपना दल(सोनेलाल) की मुखिया सांसद अनुप्रिया पटेल ने तैयारी शुरू कर दी हैं.

अपना दल ने पंचायत चुनाव लड़ने की चाह रखने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को आवेदन फॉर्म भरने के साथ काम भी दिया है.  यह आवेदन फॉर्म पुस्तिका के रूप में है. पहले दो पेज पर पंचायत चुनाव लड़ने वाले और कार्यकर्ताओं का अपनी जानकारी भरनी है. इसके बाद के पेज पर पार्टी के लिए एक्टिव सदस्य बनाने का कॉलम है. फिर बाद के 25 पेज साधारण सदस्यों के विवरण के लिए हैं.

हर सक्रिय सदस्य पर 25 साधारण सदस्य बनाना जरूरी है. मतलब कि एक फॉर्म के भरने से पार्टी  गांवों में एक हजार नए सदस्य जोड़ने की कोशिश कर रही है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव के अनुसार आवेदकों के भरे हुए फॉर्म तभी स्वीकृत होंगे जब बुक के सभी पेज पर तय मानकों के मुताबिक नए सदस्यों की संख्या होगी. सभी फॉर्म आने के बाद पार्टी को जो भी नेता ऐसे लगेगे कि वह जीत सकते हैं. उन्हें अपना दल टिकट देगी.

बता दें  कि पार्टी दलित और अन्य पिछड़ा वर्ग को जोड़ने की कोशिश कर रही है. दलित समाज से आने वाले विधायक डॉ. जमुना प्रसाद सरोज को पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है.  प्रजापति साहू, चौरसिया और कायस्थ समाज से भी लोगों को राष्ट्रीय और राज्य की टीम में जगह दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें