UP पंचायत चुनाव: नीतीश कुमार की जेडीयू ने किया चुनावी मैदान में उतरने का फैसला

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Mar 2021, 10:34 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों में जनता दल यूनाइटेड ने भी इन चुनावों में उतरने का फैसला किया है. इस फैसले के तहत पार्टी पंचायत चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों को पूरे प्रदेश से खड़े करेगी.
UP पंचायत चुनाव: नीतीश कुमार की जेडीयू ने किया चुनावी मैदान में उतरने का फैसला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जल्द ही होने वाले चुनावों में जनता दल यूनाइटेड ने भी इन चुनावों में उतरने का फैसला किया है. इस फैसले के तहत पार्टी पंचायत चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों को पूरे प्रदेश से खड़े करेगी. पार्टी नेतृत्व को बिहार के पास स्थित सीमावर्ती जिलों के साथ-साथ पश्चिम में दिल्ली के पास के जिलों में भारी कामयाबी की उम्मीद है. वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद जदयू की प्रदेश इकाई ने पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं.

पंचायत चुनाव की तैयारियां के चलते पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने बकायदा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन कर प्रदेश को सात क्षेत्रों में बांट दिया है. इतना ही नहीं, उन्होंने छह क्षेत्रों में क्षेत्रीय प्रभारियों की नियुक्ति भी कर दी है. इसके साथ ही उन्होंने छोटे स्तर पर काम करने वाले सक्रिये कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारी सौपने की तैयारी कर ली है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल के अनुसार जदयू ने पंचायत चुनाव में पार्टी पूरी शिद्दत के साथ उतरने का फैसला कर लिया है.

प्रदूषण है यूपी में योगी सरकार के चार साल की उपलब्धि: अखिलेश यादव

श्री पटेल ने कहा कि हमारी तैयारी विधान सभा चुनाव को लेकर पहले से ही जारी थी, अब आला कमान से हरी झंडी मिलने के बाद हम उसी गम्भीरता के साथ पंचायतों के सभी पदों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे. उन्होंने आगे कहा बिहार में नितीश सरकार के कामकाज का पूर्वी यूपी के तीन दर्जन से अधिक जिलों पर खासा प्रभाव है. इसी प्रकार से दिल्ली व एनसीआर में बिहार की बड़ी आबादी बसती है जो जदयू के प्रति काफी संवेदनशील है और पार्टी को पसंद करती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें