UP पंचायत चुनाव से पहले अफसरों का ट्रांसफर, 6 डीएम और चार मंडलों के कमिश्नर बदले

Smart News Team, Last updated: 03/03/2021 07:49 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में मंगलवार को जिले के अनुसार आरक्षण सूची जारी होने के बाद बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया. जिसमें 6 जिलाधिकारियों और चार मंडलों के कमिश्नर बदले गए.
पंचायत चुनाव से पहले आईएएस अफसरों का ट्रांसफर हुआ.

लखनऊ. यूपी सरकार ने मंगलवार की देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. जिसमें 6 आईएएस अफसरों समेत चार मंडलों में नए कमिश्रनरों की तैनाती की गई है. सरकार की तरफ से रामपुर, बदायूं, चित्रकूट, बस्ती, देवरिया और कानपुर देहात के जिलाधिकारी बदले गए हैं. वहीं प्रयागराज, बरेली, मेरठ और मुरादाबाद मंडलों के आयुक्तों का ट्रांसफर किया गया है. प्रशासनिक फेरबदल को उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. मंगलवार को ही जिले के अनुसार आरक्षण सूची जारी की गई थी.

सीएम के सचिव सुरेंद्र सिंह को मेरठ मंडल का कमिश्नर बनाया गया है और उनके विशेष सचिव शुभ्रांत शुक्ला को चित्रकुट का डीएम बनाया गया है. मो. आजम खां के खिलाफ कार्रवाई करने वाले रामपुर के डीएम अंजनेय कुमार सिंह को प्रमोट करके मुरादाबाद का कमिश्नर बनाया गया है. 

UP पंचायत चुनाव: इलेक्शन से पहले जमा कराने होंगे हथियार, नहीं तो होगी कार्रवाई

बस्ती के डीएम आशुतोष निरंजन को देवरिया ट्रांसफर किया गया है. आगरा डीबीवीएनएल की एमडी सौम्या अग्रवाल को बस्ती के नए डीएम का पदभार सौंपा गया है. मंडी परिषद के निदेशक जेपी सिंह को कानपुर देहात का नया डीएम बनाया गया. मथुरा-वृंदावन नगर निगम के नगर आयुक्त रविंद्र कुमार मंदार को रामपुर का डीएम बनाया गया. अपर आयुक्त आवास विकास परिषद लखनऊ दीपा रंजन को बदायूं के डीएम का पदभार दिया गया है. 

भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे को बदमाशों ने मारी गोली, हमलावर फरार, तलाश में जुटी पुलिस

चार मंडलों के कमिश्नरों को भी बदला गया है जिसमें रामपुर के डीएम अंजनेय कुमार सिंह को प्रमोशन देकर मुरादाबाद का कमिश्नर बनाया गया. वहीं सुरेंद्र सिंह सचिव मुख्यमंत्री से कमिश्नर मेरठ, आर रमेश कमिश्नर प्रयागराज से बरेली के कमिश्नर बने. संजय गोयल सचिव राजस्व और राहत आयुक्त से प्रयागराज के कमिश्नर बनाए गए. 

होली से पहले योगी सरकार का तोहफा, UP की इतनी नर्स और लैब टेक्नीशियन का हुआ प्रमोशन 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें