लखनऊ की एक सीट पर जिला पंचायत सदस्य के लिए 33 कैंडिडेट्स मैदान में

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Apr 2021, 9:24 AM IST
  • आधा दर्जन वार्डों में 20 से लेकर 33 तक कैंडिडेट्स चुनावी समर में हैं. बता दें कि जिला पंचायत के वार्ड नंबर 5 से सबसे ज्यादा 33 कैंडिडेट्स मैदान में हैं. जबकि वार्ड नंबर 20 में 28 कैंडिडेट्स के बीच जंग है. जिला पंचायत के 4 वार्ड ऐसे हैं जहां कैंडिडेट्स की संख्या 10 से कम है. जिसमें की वार्ड नंबर 24 (गोसाईंगंज) से सबसे कम तीन प्रत्याशी मैदान में हैं. जबकि वार्ड नम्बर 25 से 7 कैंडिडेट्स ही चुनावी समर में हैं.
पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर हैं. बात अगर राजधानी लखनऊ की करें तो इस बार जिला पंचायत सदस्य की जंग आसान नहीं होगी. इसका अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि आधा दर्जन वार्डों में 20 से लेकर 33 तक कैंडिडेट्स चुनावी समर में हैं. बता दें कि जिला पंचायत के वार्ड नंबर 5 से सबसे ज्यादा 33 कैंडिडेट्स मैदान में हैं. जबकि वार्ड नंबर 20 में 28 कैंडिडेट्स के बीच जंग है.

इसके अलावा वार्ड नंबर 2 बीकेटी से 23 और वार्ड नंबर 17 सरोजनीनगर से 21 कैंडिडेट्स चुनावी समर में हैं. वार्ड नंबर 4 और 9 पर मुकाबले में 20- 20 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. जिला पंचायत के 25 वार्ड से 385 कैंडिडेट्स मैदान में बचे हैं.

UP पंचायत चुनाव 2021 : दूसरे चरण में 62 ग्राम प्रधान निर्विरोध निर्वाचित

बताते चलें कि जिला पंचायत के 4 वार्ड ऐसे हैं जहां कैंडिडेट्स की संख्या 10 से कम है. जिसमें की वार्ड नंबर 24 (गोसाईंगंज) से सबसे कम तीन प्रत्याशी मैदान में हैं. जबकि वार्ड नम्बर 25 से 7 कैंडिडेट्स ही चुनावी समर में हैं. वार्ड नंबर 1 चिनहट से 9 जबकि वार्ड नंबर 22 से 8 कैंडिडेट्स अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

प्राइवेट स्कूलों ने अधिकारियों पर बनाया दबाव, शिक्षकों को बुलाने की मिली अनुमति

UP पंचायत चुनाव: BJP सांसद ने की टालने की मांग, बोले-जान बचाना जरूरी, चुनाव नहीं

घर वापसी कर रहे मजदूरों की परेशानी दूर करने के लिए परिवहन विभाग ने बढ़ाई बसें

कोरोना काल में मौत भी महंगी! कब्रिस्तान में कब्र की गहराई के साथ मजदूरी भी बढ़ी

PGI ने ई-ओपीडी की शुरू, फोन और वीडियो कॉल के जरिए मरीज ले सकेंगे डॉक्टर से सलाह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें