UP पंचायत चुनाव: BJP ने जारी की गाइडलाइन, कई दावेदारों के हाथ लगी निराशा

Smart News Team, Last updated: Wed, 13th Jan 2021, 2:26 PM IST
उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के लिए भाजपा की नई गाइडलाइन के अनुसार जिस कार्यकर्ता को पंचायत की कोई संगठनात्मक जिम्मेदारी मिली हुई है वह पंचायत चुनाव नहीं लड़ सकेगा. इसके साथ ही उनके परिवार के सदस्यों को भी मौका नहीं दिया जाएगा.
यूपी पंचायत चुनाव में BJP ने नई गाइडलाइन जारी की है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों के लिए भाजपा ने एक गाइडलाइन जारी की है. गाइडलाइन के अनुसार जो कार्यकर्ता पंचायत चुनाव के गठित कमेटियों में किसी जिम्मेदारी पर है, चाहे वह नगर पंचायत हो या सहकारिता. वे अब पंचायत चुनाव नहीं लड़ सकेंगे.इसके साथ ही उनके परिवार के सदस्य भी पंचायत चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. भाजपा की नई गाइडलाइन से विधायकों और सांसदों ने अपने बेटों को जिला पंचायत सदस्य बनाने के बाद अध्यक्ष बनाने के लिए सोचा था इससे उन्हें निराशा मिली है.

भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री राकेश मिश्रा अनावां ने बताया कि पार्टी ने पंचायत चुनाव के लिए जो गाइडलाइन जारी की है उसके तहत जनप्रतिनिधियों के सगे संबंधी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. यही नियम संगठन के उन लोगों पर भी लागू होगा जिनके पास संगठन की पंचायत में कोई ना कोई जिम्मेदारी है. राकेश ने यह भी बताया कि भाजपा ने ऐसा इसलिए किया है ताकि नए लोगों को भी मौका मिलता रहे. इतने संगठन को मजबूती मिलेगी और उपस्थित लोगों को कहीं ना कहीं यह महसूस होगा कि संगठन ने उनका ध्यान रखा है. भाजपा जिला अध्यक्ष हरि प्रकाश वर्मा ने बताया कि पार्टी की जो गाइडलाइन आई है उसका पालन करवाया जाएगा. भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी बेहद अनुशासित और गाइड लाइन का पालन करने वाले हैं.

यूपी पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर, उम्मीदवारों के लिए तय हुए चुनाव चिन्ह

ऐसे में यदि कोई फिर भी चुनाव लड़ना चाहता है तो उसे पूर्व में मिली संगठनात्मक जिम्मेदारियों से इस्तीफा देना होगा. इसके बाद ही वह कार्यकर्ता या उसके परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें