UP पंचायत चुनाव: केजरीवाल ने वीडियो जारी कर आप प्रत्‍याशियों के लिए मांगा समर्थन

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Apr 2021, 9:32 AM IST
  • यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी यानी आप प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगा है. उन्होंने एक वीडियो के जरिए दिल्ली की योजनाएं गिनाते हुए लोगों से आप प्रत्याशियों को वोट करने की अपील की है.
UP पंचायत चुनाव: केजरीवाल ने वीडियो जारी कर आप प्रत्‍याशियों के लिए मांगा समर्थन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी यानी आप प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगा है. उन्होंने एक वीडियो के जरिए दिल्ली की योजनाएं गिनाते हुए लोगों से आप प्रत्याशियों को वोट करने की अपील की है. कुल 41 सेकेंड के इस वीडियो में अरविंद केजरीवाल ने अपनी साफसुथरी राजनीति के लिए यूपी की जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में मतदान का आह्वान किया है.

उन्होंने कहा है कि पिछले छह सालों में हमने दिल्ली के लिए खूब काम किए हैं. दिल्ली में 200 यूनिट बिजली फ्री है. अस्‍पतालों में ऑपरेशन, दवाई, इलाज सब बिल्‍कुल मुफ्त है और महिलाओं के लिए बस की यात्रा मुफ्त है. ये सारी सुविधाएं यूपी को भी दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि आप अपना वोट ईमानदार राजनीति के लिए दीजिए.

UP मुख्यमंत्री ऑफिस के कुछ अधिकारी कोरोना संक्रमित, CM योगी हुए आइसोलेट

इस बार हो रहे यूपी पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी पहली बार चुनाव लड़कर अपनी किस्‍मत आजमा रही है. दरअसल आप, पंचायत चुनावों को विधानसभा चुनाव से पहले अपनी तैयारियों को परखना चाहती है जिसे विधानसभा चुनावों का एक रिहर्सल माना जा रहा.आम आदमी पार्टी ने भी अपने कुछ प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. इस बीच पार्टी के बड़े नेता लगातार स्थानीय मुद्दों को उठा रहे हैं. उनकी कोशिश है कि यूपी में आप का जनाधार मजबूत किया जाए. आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह का कहना है कि उत्‍तर प्रदेश का चायत चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव है. जब ग्राम स्वराज की बात करते हैं, तो सबसे पहले पंचायतें ही आती हैं.

CM योगी का आदेश- प्रवासी मजदूरों के लिए उनके जिलों में बनाए जाएं क्वारंटीन सेंटर

उन्होंने कहा कि चुनाव के जरिए ही विकास की योजनाओं को सही रूप से जमीन पर उतारा जा सकता है. यदि पंचायतों में अच्‍छे प्रतिनिधि चुने जाएंगे तो प्रदेश का कायाकल्प हो जाएगा, लेकिन इन पंचायती चुनाव की योजनाओं का कैसे दुरुपयोग और बंदर बांट होता है ये सभी जानते हैं. उन्होंने कहा कि आप के वरिष्‍ठ नेताओं ने प्रत्‍याशी चुनने में बड़ी सावधानी बरती है. एक-एक गांव जाकर, अच्छे और ईमानदार प्रत्याशियों का चयन किया गया है. आप पार्टी के प्रत्‍याशियों का कहना है कि यदि उन्‍हें कामयाबी मिलती है तो वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीतियों को यूपी में लागू करेंगे. पंचायत चुनाव के जरिए वे केजरीवाल मॉडल को पंचायत में लागू करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें