यूपी पंचायत चुनाव: मच्छरदानी बांटते पकड़े गए कैंडिडेट के समर्थक, अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Apr 2021, 9:58 PM IST
  • प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में जीत पाने के लिए प्रत्याशी कहीं लड्डू व पैसे बांटे रहे है. तो कहीं चोरी-छिपे शराब बांट रहे है. ऐसा ही एक मामला महराजगंज जिले में देखने को मिला. जहां एक प्रत्याशी के समर्थक मच्छरदानी बांटते हुए पकड़े गए. पुलिस ने इनके पास से 300 से अधिक मच्छरदानी बरामद की है.
यूपी पंचायत चुनाव: मच्छरदानी बांटते पकड़े गए कैंडिडेट के समर्थक, अरेस्ट

लखनऊ. महराजगंज जिले में कुछ लोगों को पुलिस ने मच्छरदानी बांटते हुए पकड़ा. ये लोग एक प्रत्याशी के समर्थन के दौरान खुलेआम मच्छरदानी बांट रहे थे. पुलिस ने इनके पास से 300 से अधिक मच्छरदानी बरामद की है. साथ ही प्रत्याशी के खिलाफ आगे की कार्रवाई भी की जा रही है. प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में जीतने के लिए प्रत्याशी कहीं लड्डू व पैसे बांटे रहे है. तो कहीं चोरी-छिपे शराब बांटी जा रही है. हालांकि ऐसी गलत हरकत करने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. लेकिन फिर भी इस तरह के कई मामले देखने को मिल रहे है.

सरेआम मच्छरदानी बांटने का यह मामला नियरा थाना क्षेत्र के तेंदुआहिया ग्राम का है. जहां पर जिला पंचायत के वार्ड संख्या 34 में एक प्रत्याशी के समर्थक गाड़ी में लाउडस्पीकर लगाकर अपना प्रचार कर रहे थे. तभी इन समर्थकों को विरोधी पक्ष के लोगों ने मच्छरदानी बांटते हुए देखा और उनका वीडियों बनाकर पुलिस को सूचित किया. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और उनके पास से 300 से अधिक मच्छरदानी बरामद की. पुलिस के अनुसार प्रत्याशी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

UP सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस की जारी, शादी-पार्टी के लिए दिए ये आदेश

वहीं पीलीभीत जिले में भी पुलिस ने 11735 हजार लीटर अवैध शराब बरामद की. इसके अलावा कई लोगों का चालान करने के साथ ही 9 लोगों को जिलाबदर भी किया गया. पंचायत चुनाव में ड्यूटी वाले कर्मचारियों को लेकर भी प्रशासन पूरी तरह से सख्त है. इसी क्रम में बहराइच में ट्रेनिंग में शामिल न होने वाले कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस भेजा गया है. जिलाधिकारी के अनुसार इन कर्मचारियों से जबाव की प्राप्ति न होने पर एफआईआर एवं निलंबन की कार्रवाई की जाएगी.

कोरोना की रोकथाम को लेकर CM योगी आज करेंगे मीटिंग, ये अधिकारी होंगे शामिल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें