सोशल मीडिया पर वायरल हुई ब्लॉक प्रमुख चुनाव आरक्षण लिस्ट, होगी जांच

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 12:40 AM IST
  • यूपी के सभी जिलों में शुक्रवार की देर शाम से सोशल मीडिया पर ब्लॉक प्रमुख के आरक्षण संबंधी एक फर्जी सूची तेजी से वायरल हो रही है, यह पूरी तरह से फर्जी है. 
सोशल मीडिया पर वायरल हुई ब्लॉक प्रमुख चुनाव आरक्षण लिस्ट, होगी जांच

लखनऊ: ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए पूरे यूपी में एक आरक्षण सूची सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. यूपी के सभी जिलों में शुक्रवार की देर शाम से सोशल मीडिया पर ब्लॉक प्रमुख के आरक्षण संबंधी एक फर्जी सूची तेजी से वायरल हो रही है, यह पूरी तरह से फर्जी है. उत्तर प्रदेश प्रशासन के एक जिम्मेदार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शासन स्तर से ब्लॉक वार ब्लॉक प्रमुख पद के आरक्षण से संबंधित कोई आदेश नहीं जारी हुआ है. सिर्फ यह तय हुआ है कि जिले में ब्लॉक प्रमुख के कितने पद किस जाति वर्ग के लिए आरक्षित है. 

उन्होंने बताया कि कौन से ब्लॉक में किस जाती वर्ग के लिए ब्लॉक प्रमुख का पद आरक्षित रहेगा इसका निर्धारण जिले स्तर से होगा. बता दें कि शुक्रवार की देर आरक्षण से संबंधित पत्र तेजी से वायरल हुआ, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों के ब्लॉक प्रमुख का पद किस जाती वर्ग के लिए तय किया गया है ये सब जनकरी उसमे थी. देर रात तक कहीं से भी इस पत्र को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया. 

लखनऊ: स्पा पार्लर में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस रेड में 10 महिला समेत कई अरेस्ट

सुबह जब मामला तूल पकड़ने लगा तब जिम्मेदारों ने स्थिति स्पष्ट की. उत्तर प्रदेश शासन में से एक अधिकारी ने बताया कि अभी ऐसा कुछ भी निर्धारण नही हुआ है कि किस ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख का पद किस जाति वर्ग के लिए निर्धारित है. इसका निर्धारण जिले स्तर से होगा. इसकी प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होगा. आरक्षण तय होने के बाद फिर आपत्ति मांगी जाएगी. आपत्तियों का निस्तारण होने के बाद फाइनल सूची जारी होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें