UP में दो सीनियर PCS अफसरों का तबादला, निर्वाचन आयोग भेजे गए

Nawab Ali, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 11:22 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले अधिकारीयों के बड़े स्तर पर तबादले हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 2 सीनियर पीसीएस अफसरों का निर्वाचन में तबादला किया है. पीसीएस अफसर केशव कुमार को मेंबर वक्फ ट्रिब्यूनल से संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है. 
यूपी में दो सीनियर अफसरों का निर्वाचन आयोग में तबादला. (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ही शासन स्तर पर तबादलों का दौर शुरू हो गया है. सरकार चुनाव से पहले प्रशासनिक अफसरों के बंपर तबादले कर रही है. ऐसे अफसर जो लंबे समय से एक विभाग में बने हुए सरकार उनका तबादला कर रही है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश शासन ने दो सीनियर अफसरों को तबादला किया है इन सीनियर अफसरों का तबादला निर्वाचन योग में में किया गया है. पीसीएस अफसर केशव कुमार को मेंबर वक्फ ट्रिब्यूनल से संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है. 

इसके साथ ही पीसीएस अफसर अमरीश श्रीवास्तव बरेली विकास प्राधिकरण में सचिव के पद पर तैनात थे जिन्हें संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है. इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार जल्द ही बड़े स्तर पर अधिकारीयों के तबादले करेगी. उत्तर प्रदेश गृह विभाग ने भी 3 सालों से एक ही जगह जमे अधिकारीयों को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है. कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद एएसपी, डीएसपी और इंस्पेक्टरों के बंपर तबादले किये जायेंगे. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग भी सक्रीय हो गया है. 

लखनऊ में अस्पतालों के बाहर से हटेगा अतिक्रमण, डीएम ने दिए नगर निगम और LDA को निर्देश

कई आईपीएस और आईएएस अधिकारी निर्वाचन आयोग के रडार पर हैं जिनका जल्द ही बड़े स्तर पर तबादले हो सकते हैं. यूपी में पिछले काफी समय से प्रशासनिक अधिकारियों में  में बड़ा फेरबदल हुआ है. इनमें दो आईएएस और 18 पीसीएस अधिकारीयों का तबादला किया गया था. निर्वाचन आयोग की नजर प्रदेश के कई जिलाधिकारियों पर भी हैं जिनके काम के आधार पर निर्वाचन आयोग फैसला ले सकता है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें