UP PET परीक्षा के लिए क्या कोरोना वैक्सीन लगवाना जरूरी, जानें क्या है सच

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Aug 2021, 6:19 PM IST
  • कहा जा रहा है कि UP PET परीक्षा में शामिल होने के लिए कोरोना वैक्सीन लगाना अनिवार्य है.परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट होगा केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर में एंट्री दी जाएगी.
UP PET

लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) PET परीक्षा की तारीखों में कुछ बदलाव किया है. ये परीक्षा पहले 20 अगस्त को होने वाली थी लेकिन 24 अगस्त को होगी. परीक्षा दो पालियो में होगी. इस परीक्षा में करीब 21 लाख स्टूडेंट्स शामिल होने वाले हैं. लॉकडाउन के बाद ये परीक्षा काफी बड़ी और अहम होने वाली है. लेकिन परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को कई सवाल परेशान कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि परीक्षा में शामिल होने के लिए कोरोना वैक्सीन लगाना अनिवार्य है.परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट होगा केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर में एंट्री दी जाएगी.

उम्मीदवार इस बात से काफी परेशान हैं क्योंकि कई लोगों ने अभी तक किसी कारण वैक्सीन नहीं लगाई है. हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर इस बात का सच क्या है. बता दें, उम्मीदवारों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाई है वह बिना वैक्सीन लगवाए भी परीक्षा दे सकते हैं. क्योंकि आयोग की तरफ से ऐसी कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है.

PM मोदी ने व्हीकल स्क्रैप पॉलिसी को किया लॉन्च, कहा- आर्थिक विकास में मिलेगी मदद

यूपी प्रीलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं.UPSSSC द्वारा जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी PET एडमिट कार्ड जारी किए जाने की संभावना है. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह वेबसाइट पर नजर रखें. परीक्षा उचित कोविड- 19 प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों के साथ आयोजित की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें