UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल 26210 पदों पर भर्ती का लेकर आया बड़ा अपडेट

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 1:47 PM IST
  • यूपी पुलिस में 26210 कांस्टेबल भर्ती और अधिसूचना को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आचार संहिता लगने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि सिपाही भर्ती का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जाएगा.
यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल 26210 पदों पर भर्ती का लेकर आया बड़ा अपडेट.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल और फायरमैन के 26210 पदों होने वाली भर्ती को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है. यूपी में आचार संहिता लगने के बाद नई भर्ती की अधिसूचना जारी नहीं होगी. बोर्ड ने यूपी पुलिस भर्ती के लिए ओपेन टेंडर 7 जनवरी 2022 को ही जारी किया गया, जिसके भरे जाने की आखिरी तारीख 27 जनवरी 2022 निर्धारित है, लेकिन 8 जनवरी को चुनाव आयोग की विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान किया था जिससे बाद पूरे राज्य में आचार संहिता लागू हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभी इस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी नहीं होगा.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने 26210 कांस्टेबल और फायरमैन के पदों की भर्ती के लिए 7 जनवरी 2022 को टेंडर जारी किया गया. बोर्ड ने बताया कि टेंडर उन कंपनी को दिया जाएगा. जो ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रक्रिया, एडमिट कार्ड, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, पीएसटी, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन, फाइनल सेलेक्शन लिस्ट का काम देखेंगी. बोर्ड को उम्मीद है कि इस भर्ती के लिए 20 लाख उम्मीदवारों के आवेदन आ सकते है.

UP में आचार संहिता लगने के बाद शिक्षक भर्ती रुकी, बेरोजगारों को करना होगा इंतजार

कैसे होगा चयन

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के तहत आवेदकों को सबसे पहले लिखित परीक्षा से गुजरना होगा. जिसमें ओएमआर शीट भरनी होगी. इसके अलावा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर चयन होगा. प्रत्येक चरण में, उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और आखिर में मेरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी. लिखित परीक्षा पिछले पेपर पैटर्न के अनुसार 2 घंटे के लिए आयोजित होने की संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें