एडल्ट ग्रुप में लड़कियों के नंबर एड करना पड़ा महंगा, पुलिस ने पकड़ा साइबर फ्रॉड

Smart News Team, Last updated: Fri, 22nd Jan 2021, 12:21 PM IST
  • लखनऊ में गौतमपल्ली थाना क्षेत्र में यूपी पुलिस ने एक साइबर अपराधी को पकड़ा. उसपर यह आरोप है कि वह एक स्कूल के छात्राओं का वॉट्सऐप ग्रुप को हैक करके उनके नम्बर सोशल मीडिया के एक अश्लील ग्रुप पर डाल दिया था.
एडल्ट ग्रुप में लड़कियों के नंबर एड करना पड़ा महंगा, UP पुलिस ने पकड़ा साइबर फ्रॉड

लखनऊ. यूपी राजधानी लखनऊ में पुलिस वालों ने एक साइबर अधिकारी को गिरफ्तारत किया. गिरफ्तार किए गए युवक पर एक इंटर कॉलेज की छात्राओं का नम्बर सोशल मीडिया के एक अश्लील ग्रुप में डालने का आरोप है. वहीं इन्ही छात्राओं में से एक पीड़िता के पिता ने गौतमपल्ली थाना में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई थी कि आरोपी युवक उनकी बेटी के स्कूल के वॉट्सऐप ग्रुप को हैक किया, उनके नम्बर निकाले और किसी सोशल मीडिया के अश्लील ग्रुप पर डाल दिए.

वहीं इस पुरे मामले के बारे में गौतमपल्ली थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय ने पत्रकारों से बात करने हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए साइबर अपराधी का नाम सौरभ सिंह है. जिसके ऊपर पीड़ित छात्रा के पिता ने तहरीर देते हुए रिपोर्ट लिखवाई थी कि सौरभ ने करीब 15 दिन पहले उनकी बेटी के कॉलेज के वॉट्सऐप ग्रुप को हैक किया था. जिसके बाद उसने उस ग्रुप से करीब 18 से 19 लड़कियों के नंबर निकल लिए. उसके बाद सौरभ ने वह सभी नम्बर सोशल मीडिया के एक अश्लील ग्रुप पर डाल दिया.

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 6.10 लाख लोगों को मिलेगा पक्का घर

इसके बाद जब सभी लड़कियों के पास वॉट्सऐप और फोन पर अश्लील मैसेज और कॉल आने लगे. जिसके बाद उन्हें इसकी जानकरी हुई, तो उन्होंने सौरभ को ऐसा करने से मना किया. जिसके बाद आरोपी सौरभ ने उल्टे उन्हें ही धमकाने लगा. उन्होंने ने आगे बताय कि जबसे स्कूल्स दोबारा खुले तबसे वह रोज छुट्टी के दौरान विद्यालय के सामने आकर खड़ा हो जाता था. साथ ही स्कूल से निकलने वाली लड़कियों पर अश्लील फब्दिया भी कसता था.

गणतंत्र दिवस की परेड में मुख्य आकर्षण होगी राम मंदिर की झांकी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें