लखनऊ: चुनाव से पहले UP में ब्लास्ट की तैयारी में थे आतंकी, कई नेता निशाने पर

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 4:37 PM IST
  • सुरक्षा एजेंसी एटीएस ने लखनऊ से अलक़ाएदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और कूकर बम बरामद हुए हैं. एटीएस ने दावा किया है की आतंकी चुनाव से पहले बड़े बम धमाकों को अंजाम देने की फिराक में थे. एटीएस अब यूपी में कई ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है. 
Lucknow Ats Raid

लखनऊ. यूपी एटीएस ने दुबगंगा रिंग रोड पर सीतेबिहार कॉलोनी से एटीएस ने दो आतंकियों को भारी मात्रा में विष्फोटक और कूकर बम के साथ गिरफ्तार किया है. इलाके के तीन मकानों को कमांडो ने घेर लिया है, साथ ही सर्च ऑपरेशन चालु कर दिया है. पुलिस आस-पास के सभी घरों को खाली करा रही है. एटीएस ने दावा किया है कि अलक़ायदा से जुड़े ये आतंकी लखनऊ और यूपी के अन्य इलाक़ों में सीरियल ब्लास्ट करने की फिराक में थे. एटीएस के मुताबिक कई बड़े नेता इन आतंकियों के निशाने पर थे. 

एटीएस ने रविवार सुबह 10 बजे यहाँ शाहिद के गैराज, रियाज़ और सियाज  के घर पर छापा मारा. छापेमारी में एटीएस ने दो लोगों को गिरफ़्तार किया, जिसके बाद एटीएस ने मलिहाबाद में शाहिद के मूल आवास पर भी एटीएस ने छापामारी की. सूचना के मुताबिक एटीएस पशिचमी उत्तर प्रदेश में कई ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है. एटीएस गिरफ्तार आतंकी शाहिद से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने बताया है की शाहिद ने पिछले 12 साल से यहाँ गैराज खोल रखा है. वह पहले मलिहाबाद में रहता था फिर दुबई चला गया था. दुबई से लौटने के बाद शहीद ने गैराज के पीछे बने मकान में रहने लगा था. 

Photo: लखनऊ में पकड़े गए अलकायदा के दो सदिंग्ध आतंकी, सीरियल ब्लास्ट की थी साजिश

बताया जा रहा है कि एटीएस के घर में घुसते ही उसने कई दस्तावेज और नक़्शे जला दिए. एटीएस ने कई दस्तावेज क़ब्ज़े में ले लिए हैं. एटीएस पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मंडियाँव समेत कई छेत्रों में  मेंभी छापेमारी की. इस पूरी कार्यवाही से आस पास के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. पड़ौसियों ने  बताया है की ये लोग किसी से ज्यादा बातचीत नहीं करते थे, और न इनके द्वारा किये जा रही संदिग्ध कार्यों का किसी को शक हुआ. कई लोगों का मानना है की देश विरोधी कार्य करने वाले लोगों को सख्त सजा मिलनी चाहिए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें