मॉल में वर्दी के नीचे शर्ट पहन चुराकर ले जा रहा था कॉन्सटेबल, लोगों ने कर दी धुनाई

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 10:45 PM IST
  • लखनऊ के मॉल में यूपी पुलिस का एक सिपाही वर्दी के नीचे तीन शर्ट पहनकर मॉल से चोरी कर रहा था. कर्मचारियों ने उसे रंगे हाथों पकड़ा. मामले का खुलासा होने पर कर्मचारियों ने सिपाही की धुनाई कर दी. पुलिस ने सिपाही को हिरासत में लिया.
लखनऊ के माॅल से शर्ट चोरी करते हुए यूपी पुलिस के सिपाही को रंगे हाथों पकड़ा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी पुलिस के सिपाही को मॉल से शर्ट चोरी करते समय रंगे हाथों पकड़ लिया गया है. दरअसल, सिपाही ने ट्रायल रूम में जाकर वर्दी के नीचे तीन शर्ट पहन ली. जब सिपाही को कर्मचारियों ने रंगे हाथों पकड़ा तो रौंब दिखाने लगा. जिस पर कर्मचारियों और लोगों ने उसकी धुनाई कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने सिपाही को हिरासत में ले लिया है.

इस बारे में पुलिस ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर पूरे मामले की जांच कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी. ये मामला लखनऊ के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के वी-माॅट मॉल का है. गुरुवार की दोपहर को पुलिस लाइन में तैनात सिपाही आदेश कुमार वर्दी में ही मॉल पहुंचा. सिपाही ने कई र्श पंसद किए और नाप के लिए ट्रायल रूम में गया.

अब बंदरों के खौफ के बाद लखनऊ में कुत्तों का आतंक, 150 लोग रोज हो रहे शिकार

सामान्य तौर पर ट्रायल रूम में दो से ज्यादा कपड़े ले जाने की छूट नहीं थी लेकिन सिपाही होने की वजह से उसे टोका नहीं. कुछ देर में सिपाही बिना कुछ खरीद मॉल से बाहर जाने लगा. तभी गेट पर लगे मेटल डिटेक्टर का बीप बजने लगा. जिसके बजते ही मॉल के कर्मचारी चौकन्ना हो गए. कर्मचारियों ने सिपाही को रोका और पूछा, आपके पास कोई सामान तो नहीं रह गया है. 

अखिलेश ने लाल टोपी विवाद पर योगी को दिया जवाब कहा- बचपन में लाल मिर्च खा ली होगी

सिपाही के इन्कार करने के बाद, कर्मचारियों ने चेकिंग करने को कहा. जिसके बाद सिपाही भड़क गया और वर्दी का रौंब दिखाने लगा. सिपाही बिना चेकिंग के जबरदस्ती बाहर जाने लगा तो कर्मचारियों ने बल प्रयोग किया. सीसीटीवी फुटेज में सिपाही ट्रायल रूम में कप़ड़े ले जाते हुए तो दिखा लेकिन बाहर आते नहीं दिखा.

UP पुलिस को कोर्ट से बड़ा झटका, गिरधारी एनकाउंटर में पुलिस वालों पर FIR का आदेश

जिसके बाद वहां मौजूद लोगों और कर्मचारियों ने जबरदस्ती वर्दी खोली. वर्दी के नीचे सिपाही तीन शर्ट पहने था. जिसके बाद कर्मचारियों और लोगों ने उसकी धुनाई कर दी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने सिपाही को हिरासत में ले लिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें