यूपी पुलिस में मृतक आश्रित कोटे में भर्ती प्रक्रिया तेज, चालक परीक्षा 2 नवंबर को

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 10:27 AM IST
  • उत्तर प्रदेश पुलिस ने मृतक आश्रित कोटे के अंतर्गत होने वाली भर्ती प्रक्रिया को तेज कर दिया है. इस कोटे के तहत सिपाही भर्ती में शारीरिक दक्षता परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है.
यूपी पुलिस में मृतक आश्रित कोटे में भर्ती प्रक्रिया तेज, चालक परीक्षा 2 नवंबर को

लखनऊ: यूपी सरकार के पुलिस में भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने मृतक  आश्रित कोटे के तहत भर्ती की प्रक्रिया तेज कर दी है. इसके लिए फिजिकल टेस्ट का परिणाम घोषित कर दिया गया है. इसके साथ ही सिपाही चालक के लिए परीक्षा दो नवंबर को होगी. चालन की परीक्षा तीन भागों में पीटीसी सीतापुर में आयोजित होगी.

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड विभाग की विभिन्न इकाइयों में मृत आश्रित कोटे के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेज कर दी है. मृतक आश्रित कोटे से सिपाही (कांस्टेबल) समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है. नागरिक पुलिस में मृतक आश्रित कोटे से रिक्त सिपाही के 130 पदों पर कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा का परिणाम बोर्ड ने घोषित कर दिया है.

CM योगी का ऐलान, यूपी पुलिस में 20 प्रतिशत महिलाओं की भर्ती

इस शारीरिक दक्षता परीक्षा में कुल 81 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं. इसी तरह मृतक आश्रित कोटे से पीएसी में सिपाही के 38 पदों पर चयन का परिणाम भी घोषित कर दिया गया.  इसमें 33 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. बता दें कि इसके लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा इसी साल 6 मार्च और 25 सितंबर को कराई गई थी. मृतक आश्रित कोटे में सहायक परिचालक के दो, फायरमैन के दो और कर्मशाला कर्मचारी के तीन पदों पर भर्ती के लिए कराई गई में शारीरिक दक्षता परीक्षा में एक भी अभ्यार्थी सफल नहीं हो पाया.

लखनऊ: यूपी सरकार में 1 आईपीएस, 3 पीपीएस समेत चार अफसरों का हुआ ट्रांंसफर

यही नही उत्तर प्रदेश सरकार नागरिक पुलिस, सशस्त्र पुलिस व पीएसी में सिपाही चालक के पद पर चयन प्रक्रिया पूरी करेगी. इसके लिए चालन दक्षता परीक्षा दो नवंबर को पीटीसी सीतापुर में होगी. गौरतलब है कि चालन दक्षता परीक्षा तीन भागों में होगी. इसमें परीक्षार्थियों का गैराजिंग टेस्ट, सेव-ड्राइविंग टेस्ट और समानान्तर पार्किंग टेस्ट शामिल होगा. चालन दक्षता परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड द्वारा उनके विभागाध्यक्ष या कार्यालयाध्यक्ष को भेजे जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें