पशुधन फर्जीवाड़े के आरोपित सचिवालयकर्मी पुलिस रिमांड पर, कई घंटे हुई पूछताछ

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 7:21 AM IST
  • यूपी पुलिस ने पशुपालन विभाग में पशुधन का फर्जीवाड़ा करने वाले आरोपित को रिमांड पर लेकर देर रात तक पूछताछ की. शुक्रवार को आरोपित से एसटीएफ भी पूछताछ करेगी.
पशुधन फर्जीवाड़े के आरोपित सचिवालयकर्मी पुलिस रिमांड पर, कई घंटे हुई पूछताछ

पशुपालन विभाग में आटे और नमक की सप्लाई के नाम पर हुए फर्जीवाड़े में पूछताछ के लिए पुलिस को दो दिनों के लिए आरोपित को रिमांड पर सौपा गया है. जिसके बाद पुलिस आरोपित सचिवालय कर्मी यूके मिश्र को अपने साथ जेल से थाने लेकर पहुंची. वही आरोपित से एसीपी स्वेता श्रीवास्तव ने रात में कई घण्टे उससे पूछताछ की. उनके साथ दो और अफसरों ने भी यूके मिश्र से पूछताछ की. शुक्रवार को उनसे एसटीएफ के एसएसपी भी पूछताछ करेंगे.

एसीपी स्वेता श्रीवास्तव की रिमांड खत्म होते ही यूके मिश्र को विभूतिखण्ड पुलिस थाने को सौप दिया जाएगा. जिसके बाद वहां की पुलिस उनसे नमक की सप्लाई में हुए फर्जीवाड़े के बारे में पूछताछ करेगी. साथ ही पूछताछ के बाद यूके सिंह को दोबारा जेल भेज दिया जाएगा. जानकारी के अनुसार पिछले साल 13 जून को इस फर्जीवाड़े के खिलाफ व्यापारी मनजीत भाटिया ने हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी. जिसकी जांच एसटीएफ ने की थी. 

शवों के अंतिम संस्कार की जानकारी नहीं देगा लखनऊ प्रशासन, लीक हुई तो अफसर सस्पेंड

मुकदमा दर्ज होने के बाद इसके आरोपित आशीष राय, अनिल राय, एके पाठक, रिटायर डीआईजी अरविंद सेन, सिपाही दिलबहार सिंह यादव समेत 16 लोगों को जेल भेजा गया था. जिसमे से 14 लोगों के ऊपर चार्टशीट भी दाखिल हो चुकी है. आपको बता दे कि यूके मिश्र से पूछताछ के लिए पुलिस को दो दिन दिए गए है. जिसमे से गुरुवार रात 8 बजे से शुक्रवार रात 8 बजे तक यानी 24 घण्टे तक पूछताछ करने की इजाजत एसीपी स्वेता श्रीवास्तव को दी गई है. वही उसके बाद के 24 घण्टे का समय विभूतिखण्ड पुलिस थाना को दिया गया है.

यूपी के इन जिलों में अब रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू, पढ़ें लिस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें