आखिर कैसे निकलेगा होली और शब-ए-बारात पर जुलूस, UP पुलिस ने बताए नियम

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 2:15 PM IST
  • होली और शब-ए-बारात के मौके पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोरा ने लोगों से अपील की है कि कोई भी अनुमति के बिना जुलूस न निकाले. जब अनुमति मिलेगी, तो कोविड नियमों के अनुसार जुलूस निकालने दिया जाएगा. इसके साथ ही जेसीपी ने सभी थानेदारों से इस मौके पर सतर्कता बरतने को कहा है.
होली और शब-ए-बारात पर जुलूस निकालने के लिए यूपी पुलिस ने बताए नियम

लखनऊ. होली एवं शब-ए-बारात पर जुलूस निकलेगा या नहीं, यह अभी तय नहीं हुआ है. लेकिन इस मौके पर पुलिस ने अपनी सतर्कता में बढ़ोत्तरी करनी शुरू कर दी है. इस संबंध में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोरा ने लोगों से अपील की है कि इन मौकों पर कोई भी बिना अनुमति के जुलूस न निकाले. जब अनुमति दी जाएगी, तो कोरोना के नियमों का पालन करके ही जुलूस निकलेगा. जिन मार्गों को जुलूस निकालने के लिए तय किया जाएगा. उनका पालन करते हुए ही लोग जुलूस निकाले. अन्यथा उन पर कार्रवाई की जाएगी.

जेसीपी नवीन अरोरा ने लोगों से अपील की है कि होली के मौके पर जबरदस्ती दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को रंग न लगाए. अगर किसी ने ऐसा किया तो उस पर सख्ती की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि होलिका दहन के लिए कोई भी हरे पेड़ों को न काटे अन्यथा उस पर कार्रवाई होगी. इसके साथ ही उन्होंने अफवाह फैलाने वालों पर भी सख्ती अपनाने हुए कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जेसीपी ने जुलूस निकालने वाले लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की है.

हाथरस गैंगरेप कांड : मायावती ने ट्वीट कर योगी सरकार पर साधा निशाना

इस मौके पर जेसीपी नवीन अरोरा ने सभी थानेदारों को भी कई दिशा-निर्देश दिए है. उन्होंने थानेदारों से कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि होलिका दहन के दिन कोई विवाद न हो. सभी थानेदार विवाद की स्थिति को देखने के लिए होलिका दहन के स्थानों पर भ्रमण करके जानकारी ले. इसके अलावा इस बात का भी ध्यान दें कि होलिका दहन को किसी नई जगह पर आयोजित करने से कोई विवाद तो नहीं है. इसके साथ ही सभी थानेदारों से धारा 144 का पालन सख्ती से कराने को कहा गया है.

उत्तर प्रदेश में राशन वितरण के मामलों में सबसे ज्यादा पारदर्शिता, बायोमेट्रिक सिस्टम आने से हुआ लाभ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें