मुख्तार अंसारी को लेकर रोपड़ जेल से कड़ी सुरक्षा में बांदा के लिए निकली UP पुलिस

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Apr 2021, 2:36 PM IST
माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस रोपड़ जेल से कड़ी सुरक्षा में बांदा के लिए रवाना हो चुकी है. इस दौरान यूपी पुलिस के 150 सदस्य दल के साथ पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो का एक दल भी बांदा के लिए रवाना हुआ है. 900 किलोमीटर की दूरी में पड़ने वाले जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.
माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस बांदा के लिए रवाना हो चुकी है.

लखनऊ. माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस कड़ी सुरक्षा में पंजाब से यूपी के लिए रवाना हो चुकी है. इसके लिए रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों को भी अलर्ट कर दिया गया है. इससे पहले मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी लाने की सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं.

आपको बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद यूपी के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को बांदा जेल ले जाने के लिए यूपी पुलिस मंगलवार सुबह 4:30 बजे पंजाब के रूप नगर थाने पहुंच गई. गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी को मंगलवार देर रात या बुधवार सुबह तक बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा. ज्ञात हो कि मुख्तार अंसारी जनवरी 2019 से कथित उगाही के मामले में पंजाब की जेल में बंद हैं. वह यूपी में दर्जनों मामलों में वांडेट हैं. पंजाब के गृह विभाग ने यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को लिखे पत्र में मुख्तार अंसारी के ट्रांसफर के लिए उपयुक्त इंतजाम कराने को कहा था. पत्र में उन्होंने कहा कि जिला जेल में मुख्तार अंसारी को 8 अप्रैल को या इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपा जाएगा.

चुनाव में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी की मौत होने पर 30 लाख देगी योगी सरकार

इसके बाद सोमवार को यूपी पुलिस 150 सदस्यीय टीम के साथ पंजाब के लिए रवाना हुई थी. मंगलवार को सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अब यूपी पुलिस बांदा के लिए रवाना हो चुकी है. जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो का एक दस्ता यूपी पुलिस की मदद के लिए उनके साथ बांदा तक साथ आ रहा है. यूपी पुलिस को रास्ते में कोई दिक्कत नहीं हो और मुख्तार अंसारी की बांदा तक सुरक्षित वापसी हो इसके लिए पंजाब पुलिस का दस्ता यूपी पुलिस का सहयोग कर रहा है. रोपड़ से बांदा का यह सफर 900 किलोमीटर से ज्यादा लंबा है.

चुनाव में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी की मौत होने पर 30 लाख देगी योगी सरकार

इस मामले में मुख्तार अंसारी की पत्नी ने अपने पति के साथ भी विकास दुबे जैसा कांड होने की आशंका जताई है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है और पति मुख्तार अंसारी को पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की है. उनकी पत्नी के अनुसार अंसारी को जान का खतरा है. उनकी पत्नी ने कहा है कि मुख्तार अंसारी ने बीजेपी के खिलाफ मजबूती से चुनाव लड़ा था और उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कई केसों में वह गवाह भी हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें