यूपी में पुलिस कर्मियों की 18 अक्टूबर तक सभी छुट्टियां रद्द, एडीजी ने जारी किए आदेश

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 10:24 AM IST
  • यूपी पुलिस के सभी अधिकारी व कर्मचारियों की छुट्टियां शासन ने नवरात्र, दशहरा व संयुक्त किसान मोर्चा के आंदोलन के चलते 18 अक्टूबर तक रद्द कर दी हैं. इस संबंध में एडीजी प्रशांत कुमार ने आदेश जारी कर दिए हैं.
यूपी में पुलिस कर्मियों की 18 अक्टूबर तक सभी छुट्टियां रद्द

लखनऊ. प्रदेश में नवरात्र, दशहरा और संयुक्त किसान मोर्चा के आंदोलन को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस की सभी छुट्टियों को 18 अक्टूबर तक रद्द कर दिया गया है. इस संबंध में यूपी पुलिस के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने आदेश जारी कर दिया है. इस दौरान बहुत जरूरी होने पर ही छुट्टी दी जाएगी.

18 अक्टूबर से पहले छुट्टी के लिए लखनऊ मुख्यालय से लेनी होगी अनुमति

जारी आदेश अनुसार, पूरे प्रदेश के पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. इस दौरान किसी को भी 18 अक्टूबर तक कोई छुट्टी नहीं दी जाएगी. हालांकि बहुत जरूरी होने पर छुट्टी दी जाएगी, लेकिन पुलिसकर्मी को इसके लिए लखनऊ मुख्यालय से छुट्टी की परमिशन लेनी होगी. 

भाजपा सांसद वरुण गांधी का आरोप, लखीमपुर खीरी की हिंसा को हिंदू बनाम सिख लड़ाई के तौर पर किया जा रहा पेश

आदेश के संबंध में एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि आगामी त्योहारों और संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा प्रस्तावित कार्यक्रमों को देखते हुए पुलिस विभाग से सभी कर्मियों की छुट्टियों को 18 अक्टूबर तक रद्द कर दिया गया है. बहुत जरूरी होने पर लखनऊ मुख्यालय से छुट्टी के लिए परमिशन दी जाएगी. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हैं.

यूपी चुनाव से पहले सपा, BSP, कांग्रेस को झटका,17 दिग्गज नेता BJP में शामिल, फुल लिस्ट

बता दें कि पूरे प्रदेश में नवरात्र के मौके पर दुर्गा पंडाल के साथ रामलीला का भी आयोजन हो रहा है. इस बीच मंदिर, दुर्गा पंडालों में भीड़ के साथ संयुक्त किसान मोर्चा के आंदोलन की घोषणा को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की आवश्यकता को देखते हुए सभी की छुट्टियां रद्द करने के आदेश जारी किए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें