IG अमिताभ ठाकुर समेत यूपी पुलिस के ये तीन IPS समय से पहले किए गए रिटायर

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 4:14 PM IST
  • यूपी के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर समेत तीन आईपीस अधिकारियों को समय से पहले रिटायर कर दिया है. गृह मंत्रालय ने तीनों अधिकारियों को सरकारी सेवाओं के लिए अनपयुक्त पाया है. इसकी पुष्टि प्रदेश प्रवक्ता ने की है.
अमिताभ ठाकुर समेत यूपी के तीन आईपीस अधिकारियों को समय से पहले रिटायर किया.

लखनऊ. गृह मंत्रालय ने आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर समेत उत्तर प्रदेश के तीन आईपीएस को सेवा पूरी होने से पहले रिटायर कर दिया गया है. इसकी पुष्टि प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने दी है. यूपी के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर, राजेश कृष्ण और राकेश शंकर गृह मंत्रालय की की स्क्रीनिंग में आउट हो गए हैं. तीनों आईपीएस पर अलग-अलग मामले में गंभीर आरोप लगे थे. 

गृह मंत्रालय ने यूपी के तीनों आईपीएस को सरकारी सेवा के लिए अनपुयक्त हैं. आईपीएस राजेश कृष्ण बाराबंकी में 10 बटालियन के सेना नायक थे. उन पर आजमगढ़ में हुई पुलिस भर्ती में घोटाले के आरोप लगे हैं. वहीं आईपीएस राकेश शंकर पर देवरिया शेल्टर होम मामले में संदिग्ध की भूमिका के आरोप लगे थे. इसके अलावा आईजी रूल्स और मैनुअल अमिताभ ठाकुर पर कई मामलों में जांच चल रही है.

यूपी में बंद होंगी शराब की दुकानें! कारोबारी करेंगे सीएम योगी से यह मांग

इसके चलते गृह मंत्रालय ने तीनों के खिलाफ ये कार्रवाई की है. इस फैसले के बारे में अमिताभ ठाकुर खुद ट्वीट करते हुए जानकारी दी है. उन्होंने ट्विटर पर गृह मंत्रालय के आदेश को पोस्ट करते हुए लिखा कि अमिताभ ठाकुर को लोकहित में सेवा में बनाए रखे जाने के उपयुक्त न पाते हुए लोकहित में तात्कालिक प्रभाव से सेवा पूर्ण होने से पूर्व सेवानिवृत्त किए जाने का निर्णय लिया गया है.

UP में रोजगार मेले का आयोजन, एक दिन में मिलेगी हजारों बेरोजगारों को नौकरी

उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि मुझे अभी-अभी लोकहित में सेवानिवृत्ति का आदेश प्राप्त हुआ है. सरकार को अब मेरी सेवाए नहीं चाहिए, जय हिंद. आपको बता दें कि अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस के साथ कवि और लेखक हैं. अखिलेश सरकार में मुलायम सिंह से विवाद का ऑडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड कर दिया गया था. बाद में उनको बहाल भी कर दिया गया था. अब गृह मंत्रालय ने उनको समय से पहले रिटायर कर दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें