यूपी में 12वीं की छात्रा से गैंगरेप, हत्या पर बवाल, न्याय मांगने सड़कों पर उतरे लोग, रोड जाम

Swati Gautam, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 4:54 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में 12वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा से गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में मंगलवार को जिले भर के हजारों सफाई कर्मचारी सड़कों पर उतर आए और नाबालिग को इंसाफ दिलाने की मांग की. सफाई कर्मचारियों ने बैनर पोस्टर लेकर सड़कों को भी जाम कर दिया.
नाबालिग से गैंगरेप और हत्या मामले में सफाई कर्मचारियों ने की इंसाफ की मांग. फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में दो दिन पहले यानी 14 नवंबर को 12वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया था. थाना बरखेड़ा क्षेत्र में नाबालिग छात्रा का शव गांव के बाहर गन्ने के खेत में मिला पड़ा मिला था. छात्रा के मुंह में कपड़ा और गले में चुनरी का फंदा भी लगा था. जानकारी अनुसार नाबालिग के साथ पहले गैंगरेप किया गया फिर उसकी हत्या कर दी गई थी. अभी तक पुलिस आरोपियों का पता नहीं लगा पाई है. वहीं नाबालिग के परिजन और अन्य लोग पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं. जिसके चलते मंगलवार को जिले भर के हजारों सफाई कर्मचारियों ने बैनर पोस्टर लेकर सड़कों को जाम कर दिया और नाबालिग को इंसाफ दिलाने की मांग की.

जिले के सफाई कर्मचारियों व नाबालिग के परिजनों की मांग है कि अपराधियो की जल्द गिरफ्तारी कर उनको फांसी की सजा दी जाए. वहीं पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि परिवार की शिकायत के आधार पर पॉक्‍सो ऐक्ट में हत्या समेत गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. चार टीमें बनाई गई हैं. जल्द मामले का खुलासा कर दिया जायेगा.

UP में डेंगू ने तोड़ा 8 साल का रिकॉर्ड, 25800 लोग संक्रमित, यह जिले हैं अधिक प्रभावित

क्या था मामला

बरखेड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा शनिवार सुबह ट्यूशन और स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी. इस दौरान छात्रा का शव गांव के बाहर ही स्थित गन्ने के खेत से बरामद किया गया. नाबालिग के पिता ने बताया कि उनकी बेटी के शरीर पर चोट के निशान थे. मौके पर नाबालिग की किताबें और बैग पड़ा था. साथ में चार बीयर की खाली बोतलें भी थीं. ऐसे में नाबालिग के साथ गैंगरेप की आशंका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने रेप को अंजाम देने के बाद नाबालिग की चुन्नी से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें