UPPBPB: यूपी पुलिस में 1329 पदों सीधी भर्ती, 01 मई से ऐसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Mar 2021, 2:53 PM IST
  • आवेदन शुल्क 400 रूपए है. साथ ही कैंडिडेट्स की उम्र 21 से 28 साल के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा इन पदों पर आवेदन के लिए किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्‍यक है. अभ्यर्थी को कंप्यूटर पर हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग के साथ ही मान्यता प्राप्त संस्था नाइलेट सोसायटी से ओ लेवल कंप्यूटर परीक्षा उत्तीर्ण की होना जरूरी है.
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 31 मई 2021 है.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यानि यूपीपीबीपीबी ने पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय), पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) एवं पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) के पदों पर सीधी भर्ती-2020 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. कैंडिडेट्स 1 मई 2021 से ऑनलाइन आवदेन कर सकेंगे. इन पदों के लिए मेल व फीमेल दोनों अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे.

बताते चलें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मई, 2021 से शुरू हो जाएगा. जबकि, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 31 मई 2021 होगी. इसके अलावा आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तारीख भी 31 मई 2021 होगी. ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किए गए भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 1329 पदों पर भर्ती होनी है.

UP पंचायत चुनाव में सोशल मीडिया से फैलाई गलत और भ्रामक जानकारी तो होगी कार्रवाई

बता दें कि आवेदन शुल्क 400 रूपए है. साथ ही कैंडिडेट्स की उम्र 21 से 28 साल के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा इन पदों पर आवेदन के लिए किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्‍यक है. अभ्यर्थी को कंप्यूटर पर हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग के साथ ही मान्यता प्राप्त संस्था नाइलेट सोसायटी से ओ लेवल कंप्यूटर परीक्षा उत्तीर्ण की होना जरूरी है. कैंडिडेट्स ज्यादा जानकारी के लिए सूचना भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

पूर्वोत्तर रेलवे DRM ऑफिस पहुंचा कोरोना, ACM, DCM, और PRO संक्रमित, मचा हड़कंप

अवैध वसूली करने वाले पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज, चौकी प्रभारी समेत 5 लाइन हाजिर

बिहार विधानसभा घटना पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- लोकतंत्र पर हुआ कातिलाना हमला

LDA अवैध कब्जे से मुक्त जमीन की करेगा नीलामी, बनाएगा फ्लैट

CM योगी बोले- पीएम के संकल्प को करेंगे पूरा, यूपी 2025 से पहले बनेगा टीबी मुक्त

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें