यूपी पुलिस SI भर्ती: UPPBPB ने एसआई भर्ती के 2426 आवेदन किए निरस्त, जानें मामला

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 11:40 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में पुरुषों और महिलाओं के लिए उपनिरीक्षक, नागरिक पुलिस, प्लाटून कमांडर, पीएसी व अग्निशमन द्वितीयक अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 में 1 से अधिक आवेदन करने वाले 2426 अभ्यर्थियों के आवेदन पर विचार के बाद निरस्त कर दिया है.और इनकी सूची बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है.
UPPBPB ने एसआई भर्ती के 2426 आवेदन किए निरस्त

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने 2426 अभ्यर्थियों का आवेदन निरस्त कर दिया. भर्ती बोर्ड ने इस निरस्त आवेदनों की सूची में उन अभ्यर्थियों का नाम शामिल किया हैं जिन्होंने यूपी पुलिस 9534 SI भर्ती में एक से अधिक आवेदन किया था. इस मामले की जानकारी बोर्ड ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है.

पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में पुरुषों और महिलाओं के लिए उप-निरीक्षक (SI), नागरिक पुलिस (Civil Police), प्लाटून कमांडर (Platoon Commander), पीएसी (PAC) व अग्निशमन द्वितीयक अधिकारी (Fire Secondary Officer) के पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 में एक से अधिक आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों पर विचार के बाद उनकी सूची भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर प्रदर्शित कर दी गई है.

Video: कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय ने बेटियों संग खेली कबड्डी, वीडियो वायरल

आगे बोर्ड ने जानकारी दी कि उन्हें 453 ऐसे अभ्यर्थियों के आवेदन मिले जिनके नाम में समानता थी और इन सभी के स्थिति का जायजा लेने के बाद लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षा तिथि और जिले का नाम आवंटित कर दिया गया है. परीक्षण के दौरान 2408 और अभ्यर्थियों के एक से अधिक आवेदन मिले जिन पर विचार करने के बाद पुलिस भर्ती बोर्ड ने उनके आखिरी आवेदन को स्वीकार कर लिया और उन अभ्यर्थियों को भी परीक्षा तिथि व परीक्षा केंद्र आवंटित कर दिया. इसके आलावा यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड को 2426 और अभ्यर्थीयों के एक से अधिक आवेदन मिले जिन पर विचार करने के बाद इन सभी आवेदनों को भर्ती बोर्ड ने निरस्त कर दिया और उन सभी नामों की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया है. और निरस्त किए गए आवेदनों के लिए आवेदको को भर्ती बोर्ड में उपस्थित होकर आपत्ति दर्ज कराने की नसीहत भी दी है.

बता दें कि यूपी पुलिस SI भर्ती के पहले चरण की लिखित परीक्षा चल रही है. जो 14 से 17 नवंबर के बीच निर्धारित थी. बाकी 2 चरणों में से दूसरा 20 से 25 नवंबर के बीच और तीसरा चरण 27 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच आयोजित कराई जाएगी. यह परीक्षा तीन पालीयों में अलग अलग समय पर भी कराई जा रही है. बोर्ड ने ये भी कहा है कि किसी तकनीकी समस्या के चलते निर्धारित तिथि या पाली में किसी केंद्र पर परीक्षा नहीं आयोजित हो पाती है तो ऐसे में भर्ती बोर्ड उस केंद्र की परीक्षा 3 दिसंबर 2021 के बाद कराएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें