थाई युवती की मौत मामले में आरोपी नेताओं से पूछताछ के लिए नोटिस भेजेगी UP पुलिस

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 12:54 PM IST
थाईलैंड की युवती की मौत के मामले में यूपी पुलिस आरोपी नेताओं सभी आरोपियों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजेगी. इस मामले में स्पा सेंटर के मालिक ने पुलिस को पत्र लिखकर कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद लखनऊ होने की बात करनी है.
थाईलैंड की युवती की मौत के मामले में यूपी पुलिस आरोपी नेताओं को पूछताछ के लिए नोटिस भेजेगी. 

लखनऊ. थाईलैंड की युवती की मौत के मामले में राज्यसभा सांसद संजय सेठ के निजी सहायक की शिकायत पर आरोपी बनाए गए तीन नेताओं से पूछताछ की जाएगी. इस मामले में गौतमपल्ली पुलिस तीनों आरोपियों को नोटिस भेजेगी. इसके अलावा स्पा सेंटर के मालिक और बिल्डर ने पुलिस को पत्र भेजा है. इस पत्र में उन्होंने कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आते ही लखनऊ आने की बात कही है.

आपको बता दें कि थाइलैंड की युवती की 3 मई को मौत हो गई थी. एंबेसी के निर्देश पर सारी कानूनी औपचारिकताओं के साथ प्रशासन ने उसका 5 मई को अंतिम संस्कार कराया था. अंतिम संस्कार के चार दिन बाद सोशल मीडिया पर मेसेज वायरल हुआ जिसके आधार पर एक नेता ने सांसद संजय सेठ और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए ट्वीट कर दिया था. इसके बाद सांसद के निजी सहायक ने गौतमपल्ली थाने में तीन नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

कोरोना लॉकडाउन में चल रहा था हुक्काबार, पुलिस ने छापेमारी कर 16 को पकड़ा

गौतमपल्ली इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में बुधवार को किसी भी आरोपी का बयान नहीं लिया गया. आरोपियों को नोटिस भेजा जाएगा। उसके बाद उनके बयान लिए जाएंगे. पूछताछ के आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि इस प्रकरण में एक नेता के वकील ने पुलिस कमिश्नर को लीगल नोटिस भेजा है जिसमें आरोप लगाया है कि सांसद के निजी सहायक को मुकदमा दर्ज कराने का कोई अधिकार नहीं है. इसका जवाब 10 दिन के अंदर पुलिस को देना होगा वरना वे कानूनी प्रक्रिया शुरू करेंगी.

गुंडा टैक्स न देने पर दुकानदार और बेटी को दबंगों ने पीटा, दुकानदार की मौत

ज्ञात हो कि इस मामले में स्पा सेंटर के मालिक के कोरोना संक्रमित होने से जांच अटक गई है. उन्होंने विभूतिखंड पुलिस को एक पत्र भेजा है जिसमें उन्होंने कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अपना बयान देने के लिए लखनऊ आने की बात कही है. मालूम हो कि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने यह भी मेसेज वायरल किया था कि थाई युवती लखनऊ के दो होटल में स्पा की सेवाएं देने गई थी. इस बारे में पुलिस का कहना है कि अभी तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है. एक होटल में उसके जाने की बात सामने आई है लेकिन वहां वह रुकी नहीं थी. वह अपने किसी परिचित से मिलने गई थी. इस बारे में छानबीन की जा रही है. डीसीपी संजीव सुमन ने बताया कि अभी तक थाई युवती की कोई संदिग्ध बात सामने नहीं आई है. वहीं विभूतिखंड पुलिस का कहना है कि कुछ और तथ्य सामने आए हैं जिनकी सच्चाई का पता लगाया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें