UP Police SI Exam खत्म होते ही आंसर की को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश जारी, पढ़ें

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 3rd Dec 2021, 6:18 AM IST
  • उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई भर्ती की तीन चरणों में होने वाली परीक्षा समाप्त हो गई. 2 दिसंबर को अंतिम चरण की परीक्षा हुई. परीक्षा के समाप्त होते ही यूपी पुलिस एसआई भर्ती बोर्ड ने उत्तर कुंजी के लिए अहम नोटिस जारी कर दिया है. परीक्षार्थियों को यूपी पुलिस की वेबसाइट का निरंतर अवलोकन करने की सलाह दी है.
यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई (सब इंस्पेक्टर) भर्ती परीक्षा का तीसरा चरण 2 दिसंबर को समाप्त हो गया. एसआई भर्ती परीक्षा ऑनलाइन लिखित के माध्यम से सफलतापूर्वक पूरी करवाई गई. यूपी पुलिस एसआई भर्ती को पूरा कराने के लिए राज्य के विभिन्न स्थानों पर केंद्र बनाए गए थे. परीक्षाओं का आयोजन तीन चरणों में किया गया था.

तीनों चरणों की परीक्षा 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 के बीच होनी तय थी. पहला चरण 12 से 17 नवंबर, दूसरा चरण 20 से 25 नवंबर और तीसरा चरण 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक होनी थी. परीक्षाएं तीन शिफ्ट में हुई थीं. सुबह 9 बजे से 11 बजे तक, दूसरी 12.30 बजे से 2.30 बजे और तीसरी 4 बजे से 6 बजे तक हुई थीं. परीक्षा के सफलतापूर्वक समाप्त होते ही यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने उत्तर कुंजी को लेकर अहम नोटिस जारी कर दिया है. उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई भर्ती बोर्ड का कहना उत्तर कुंजी के लिए अभ्यर्थियों को लगातार वेबसाइट नजर रखनी होगी. ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दी गई साइट पर भी जा सकते हैं.

UP Police SI Exam Answer Key 2021 Notice

गजब है UP: लखनऊ के ट्रैफिक जाम में फाइटर जेट मिराज का पहिया ले उड़े चोर

क्या है जारी दिशानिर्देश:

यूपी पुलिस एसआई भर्ती बोर्ड के अनुसार प्रत्येक पाली के प्रश्न- पत्रों की उत्तर कुंजी शीघ्र ही बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर प्रकाशित की जाएगी. बताया कि अभ्यर्थियों से उत्तर कुंजी के संबंध में आपत्ति आमंत्रित की जाएंगी. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने उक्त परीक्षा के अभ्यर्थीयों से बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in का निरंतर अवलोकन करने की सलाह दी है. अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए वेबसाइट पर हर जानकारी दी जाएगी. जिससे अभ्यर्थियों को परीक्षा की उत्तर कुंजी से लेकर परीक्षा के परिणाम तक की जानकारी मिल सकें.

बता दें किसी भी परीक्षा के बाद उत्तर कुंजी जारी की जाती है. जिससे परीक्षा में बैठे अभ्यर्थी अपनी योग्यता का अवलोकन कर सकें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें