UP Police SI Result: दारोगा भर्ती को लेकर नया अपडेट, इस दिन आ सकता है रिजल्ट

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 11th Feb 2022, 12:41 PM IST
  • उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड (UPPBPB) अब कुछ ही समय में यूपी पुलिस सब-इंस्‍पेक्‍टर भर्ती परीक्षा के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है. उत्तर प्रदेश पुलिस दारोगा भर्ती रिजल्ट आप आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर देख और डाउनलोड कर सकते हैं.
दारोगा भर्ती को लेकर नया अपड़ेट

लखनऊ. UP Police SI Result 2021 उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड (UPPBPB) अब कुछ ही समय में यूपी पुलिस सब-इंस्‍पेक्‍टर भर्ती परीक्षा के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है. उत्तर प्रदेश पुलिस दारोगा भर्ती रिजल्ट आप आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर देख और डाउनलोड कर सकते हैं. दारोगा भर्ती परीक्षा की आंसर-की पहले ही जारी की चुकी है, लेकिन फाइनर आंसर की और रिजल्ट का अभ्यार्थियों के इंतजार हैं. यूपीपीबीपीबी 9534 एसआई भर्ती लिखित परीक्षा 12 नवंबर से 02 दिसंबर 2021 तक 3 चरणों में आयोजित की गई है. एग्‍जाम रिजल्‍ट की डेट की जानकारी अभी जारी नहीं की गई है, मगर संभव है कि रिजल्ट अगले हफ्ते तक आ सकता है.

रिजल्ट के बाद होंगी ये परीक्षाएं

वहीं रिजल्ट जारी होने के बाद लिखित परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) व शारीरिक मापतौल परीक्षा (पीएमटी) के लिए बुलाया जाएगा. शारीरिक दक्षता परीक्षा केवल क्वालिफाइंग होगी. उसके बाद मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. लिखित परीक्षा में प्राप्तांक के आधार पर ही फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी. कोई भी अन्‍य जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें.

UP चुनाव: दूसरे चरण के 586 उम्मीदवारों में147 पर आपराधिक केस,सपा में ज्यादा दागी

शारीरिक दक्षता परीक्षा

पीईटी यानी शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए पुरुषों के लिए - 4.8 किमी की दौड़ 28 मिनट में पूरी करनी होगी, वहीं महिलाओं के लिए - 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में पूरी करनी होगी. जबकि पीएसटी में कद-काठी संबंधी योग्यता देखी जाएगी.

वारंटी को पकड़ने दुल्हन के कमरे में घुसी पुलिस, परिवार ने लगाया मारपीट का आरोप

यहां जानिए कैसे करें रिजल्ट डाउनलोड

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.

- अब स्‍क्रीन पर दिख रहे रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें.

- नये पेज पर सब-इंस्‍पेक्‍टर भर्ती मेरिट लिस्‍ट का लिंक दिखेगा, इसे क्लिक करें.

- मेरिट लिस्‍ट की pdf स्‍क्रीन पर खुल जाएगी, इसमें अपना रोल नंबर देखें.

- रिजल्‍ट की एक कॉपी अपने पास भी सेव कर रख लें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें