UP पुलिस की लापरवाही, थाने से गायब हुए शराब के 578 कार्टन, FIR दर्ज

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 8:51 PM IST
  • यूपी में मुजफ्फरनगर के कैराना थाने से शराब की 578 कार्टन गायब हो गई. ये जानकारी बाहर आते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए हेड कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. थाने में ये शराब 12 अलग-अलग मामलों में जब्त की गई थी.
UP पुलिस की लापरवाही थाने से गायब शराब के 578 कार्टन, हेड कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज (फाइल फोटो)

लखनऊ. यूपी पुलिस लगातार सतर्कता के दावे तो करती रहती है लेकिन आए दिन थानों से चीजें गायब होने की वजह से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं. अब यूपी के मुजफ्फरनगर के कैराना थाने से करीब 578 शराब की कार्टन गायब हो गई. इसकी जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. विभाग ने इस मामले में सबसे पहले हेड कांस्टेबल तारेश शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

हेड कांस्टेबल के तबादले के बाद हुई जानकारी

इस मामले में पुलिस ने हेड कांस्टेबल को आरोपी बताया है. पुलिस के अनुसार, इस घटना की जानकारी हेह कांस्टेबल के तबादले के बाद सामने आई. हेड कांस्टेबल के तबादले के बाद उसके पद में जब दूसरे पुलिसकर्मी ने ज्वाइनिंग ली, तब शराब के 578 कार्टन गायब होने की जानकारी हुई.

सरकार की इस योजना से 752 रुपये जमाकर पाएं हर महीने 10 हजार, जानें प्रोसेस

पुलिस अधीक्षक के आदेश पर दर्ज हुआ मामला

पुलिस अधीक्षक को इस घटना की जानकारी होने के बाद उन्होंने तत्काल हेड कांस्टेबल तारेश शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए. पुलिस विभाग ने हेड कांस्टेबल के आदेश पर धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया है.

जल्द अमेठी में बननी शुरू होंगी AK-203 राइफल, बढ़ेगी सेना की ताकत, मोदी सरकार ने दी मंजूरी

अलग-अलग 12 मामलों से जब्त की गई शराब

सीओ प्रदीप सिंह ने इस मामले के संबंध में बताया कि मामले की जांच में ये बात सामने आई है कि इस घटना के लिए हेड कांस्टेबल तारेश शर्मा जिम्मेदार है. उसके तबादले के बाद दूसरे पुलिस कर्मी की तैनाती के बाद ये बात खुली कि थाने से शराब की 578 कार्टन गायब हो गए. ये शराब पुलिस ने अलग-अलग करीब 12 मामलों में जब्त की थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें