गन लाइसेंस के लिए अफसरों को धमका रहा था फर्जी OSD, एसटीएफ ने किया अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Jun 2021, 9:03 PM IST
  • एसटीएफ ने खुद को प्रमुख सचिव का ओएसडी बताकर अफसरों को धमकाने वाले हिमांशु शुक्ल को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी यूपी के मिर्जापुर में तैनात अधिकारियों को अपने पिता का शस्त्र लाइसेंस बनाने का दबाव डाल रहा था.
पुलिस ने फर्जी अधिकरी हिमांशु शुक्ल को गिरफ्तार कर लिया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. यूपी के प्रमुख सचिव का ओएसडी बताकर अधिकारियों पर अपने पर्सनल कार्यों को करने का दबाव डालने वाले फर्जी निजी सचिव को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान हिमांशु शुक्ल के रूप में हई है जो दो साल संविदा पर अनसेवक के तौर पर काम कर चुका है. आरोपी ने अपने पिता का बंदूक का लाइसेंस बनवाने के लिए मिर्जापुर के अधिकारियों पर फोन कर दबाव डाला था. इस संबंध में मिर्जापुर के अधिकारियों ने शिकायत भी की थी.

आरोपी सीयूजी सीरिज की सिम से फोन चलाता था. जब उसका फोन मिलाओ तो मोबाइल पर ओएसडी प्रमुख सचिव नजर आता था. सर्विलांस के जरिए लोकेशन पता कर हिमांशु को पूछताछ के लिए एसटीएफ दफ्तर बुलाया गया था. जांच के दौरान हिमांशु ने परिवहन विभाग में निजी सचिव होने का दावा किया. उसने बताया कि वह दो साल तक गृह विभाग में तैनात रहा था कि इसलिए उसके फोन में ओएसडी प्रमुख सचिव लिखकर आता है.

करोड़ों की गाड़िया फाइनेंस कराकर रखुसदारों को बेचीं, दो आरोपी अरेस्ट

पुलिस को यकीन दिलाने के लिए हिमांशु ने सचिवालय का नकली आईडी कार्ड भी दिखाया और एसटीएफ के कर्मचारियों को उनके बड़े अधिकारियों से शिकायत की धमकी भी दी. हिमांशु की सच्चाई जानने के लिए एसटीएफ ने सचिवालय के अफसरों से जानकारी ली जिसमें पता चला वह किसी पद पर नहीं है.

जब पोल खुल गई तो आरोपी ने अपनी गलती मान ली. उसने बताया कि वह अपने पिता का शस्त्र लाइसेंस बनाने के लिए मिर्जापुर के अधिकारियों को फोन कर रहा था. उसने बताया कि वह दो साल तक सचिवालय में संविदा पर नौकरी कर चुका है. इस दौरान उसने अफसरों के बातचीत का लहजा देख लिया जिसके बाद वह नौकरी छोड़ यह फ्रॉड करने लगा. सीयूजी नंबर भी उसने नकली आईडी के दम पर ले लिया था जिसके जरिए वह अफसरों को धमकाता था.

कोरोना अपडेट: सबसे ज्यादा टेस्ट करने वाला राज्य बना यूपी, सक्रिय मामले 10 हजार से कम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें