तांडव विवाद: FIR के बाद एक्शन में UP पुलिस, पूछताछ के लिए टीम मुंबई रवाना

Smart News Team, Last updated: Mon, 18th Jan 2021, 6:48 PM IST
  • अमेजन प्राइम की वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्देशक और लेखक से पूछताछ के लिए लखनऊ पुलिस की टीम मुंबई के लिए रवाना हो गई है. पुलिस तांडव वेबसीरीज पर पांच लोगों पर हजरतगंज में मामला दर्ज हुआ है जिसके बाद पुलिस अब सीरीज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर और अमेजॉन के अधिकारियों को तलब करेगी.
वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्देशक और लेखक से पूछताछ के लिए लखनऊ पुलिस की टीम मुंबई के लिए रवाना.

लखनऊ. हाल ही में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्देशक और लेखक से पूछताछ के लिए लखनऊ पुलिस के चार अफसर टीम मुंबई के लिए रवाना हो गई है. पुलिस तांडव वेबसीरीज पर पांच लोगों पर हजरतगंज में मामला दर्ज हुआ है जिसके बाद पुलिस अब वेब सीरीज डायरेक्टर अली अब्बास जफर, निर्देशक हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अमेजॉन प्राइम की ओरिजनल कंटेन्ट इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित को तलब करेगी. आरोप है कि प्रधानमंत्री जैसे गरिमामय पद की चित्रण काफी खराब किया गया है. विवाद में आने के बाद ये वेब सीरीज से जुड़े लोगों की समस्या बढ़ सकती हैं. 

हाल ही में 15 जनवरी को तांडव वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर रीलीज हुई है जिसके बाद हजरतगंज में उन पर मामला दर्ज हुआ है. आरोप लगाया है कि इस वेब सीरीज में प्रधानमंत्री के गरिमामय पद को चित्रण काफी खराब किया गया है. बेव सीरीज पर आपत्ति जताते हुए रविवार को एफआरआई हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव ने दर्ज कराई है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा लखनऊ में करेंगे पार्टी की बैठक, साथ ही 21-24 नगर का दौरा

वेब सीरीज के विवाद में आने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने वेब सीरीज के कंटेंट पर एमेजन से लिखित जवाब मांगा है. इसके अलावा  विभाग ने एमेजन के अधिकारियों को पेश होने के आदेश जारी कर दिये हैं. भाजपा नेताओं के प्रदर्शन को देखते हुए अमेजान के ऑफिस की सुरक्षा को बढ़ा दी गई है. विवाद के बाद वेब सीरीज से जुड़े लोगों की समस्या काफी बढ़ती दिख रही है. 

यूपी MLC चुनाव: BJP के 10 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, विधानभवन में घुसे समर्थक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें