UP Polls 2022: बीजेपी के सहयोगी मुकेश सहनी बोले- यूपी में योगी को हराना उनका लक्ष्य

Atul Gupta, Last updated: Fri, 25th Feb 2022, 11:22 PM IST
  • मुकेश सहनी ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी में हर उस पार्टी के कैंडिडेट का सपोर्ट कर रही है जो बीजेपी के उम्मीदवार को हराने की ताकत रखता है.
विकासशील इंसाफ पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी (फोटो- ANI)

लखनऊ: बिहार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी और एनडीए का हिस्सा विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा है कि उनका मुख्य लक्ष्य बीजेपी को यूपी में सत्ता से बाहर रखना है. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि बीजेपी को हराने के लिए जिस इलाके में बीजेपी के खिलाफ जिस पार्टी के प्रत्याशी की स्थिति मजबूत नजर आए उसे सपोर्ट करें फिर चाहे वो वो उम्मीदवार समाजवादी पार्टी का हो, बहुजन समाज पार्टी का हो या फिर कांग्रेस का हो.

बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि हमारी लड़ाई दिल्ली से है और हमारा लक्ष्य है निषाद समुदाय को आरक्षण दिलवाना. मुकेश सहनी ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम और गृहमंत्री हर चुनाव में वादा करते हैं लेकिन चुनाव खत्म होते ही भूल जाते हैं. सहनी ने कहा-अगर हम यूपी में योगी सरकार को हराने में कामयाब होते हैं तो बीजेपी को समझ आ जाएगा कि निषाद समाज अब बीजेपी को सपोर्ट नहीं करता है.

गौरतलब है कि विकासशील इंसान पार्टी ने यूपी में अपने 55 उम्मीदवारों को भी मैदान में उतारा है. मुकेश सहनी ने कहा कि हमारा लक्ष्य यूपी में बीजेपी को सत्ता से बाहर करना है और उनकी पार्टी का कैडर यही कर रहा है. उन्होंने कहा जिन सीटों पर हमने उम्मीदवार खड़े नहीं किए हैं वहां हमने अपने समर्थकों से कहा है कि बीजेपी को हराने के लिए सपा, बसपा या कांग्रेस किसी को भी समर्थन दें जो भी जीतने की स्थित में नजर आ रहा हो. सहनी ने ये भी कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि अगर बीजेपी यूपी विधानसभा चुनाव हार जाती है तो लोकसभा चुनाव 2024 से पहले निषाद समुदाय को आरक्षण मिल जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि अगर निषाद समुदाय को आरक्षण नहीं मिला तो उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के खिलाफ होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें