यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा की आवेदन की तारीख बढ़ाई गई, जानें नई डेट

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 10:29 PM IST
  • यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में आवेदन करने की अंतिम तारीख को एक बार फिर से बढ़ाकर 15 जून कर दिया गया है. प्रदेश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए यह फैसला किया गया. हालांकि अभी तक परीक्षा की तारीख घोषित नहीं की गई है. इससे पहले प्रवेश परीक्षा 15 से 30 जून तक होनी थी.
कोरोना के कारण पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में आवेदन की तारीख आगे बढ़ी

लखनऊ. प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में आवेदन की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया है. अब पॉलिटेक्निक संस्थान के सत्र 2021-22 में आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून तक कर दी गई है. इस संबंध में सम्बद्ध अधिकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद राम रतन ने जानकारी साझा की है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा 15 से 20 जून तक आयोजित होनी थी. लेकिन अब आवेदन की तिथि आगे बढ़ने के बाद परीक्षा की नई तारीख भी जल्द ही घोषित की जाएगी.

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए यह अच्छी खबर है. अब 15 जून तक अभ्यर्थी अपना आवेदन दाखिल कर सकते है. इसके लिए परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in पर अभ्यर्थी जा सकते है. अभी तक 2,44,024 लोग इस परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके है. बता दें कि पॉलिटेक्निक में प्रवेश लेने के लिए दसवीं से लेकर स्नातक पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते है. राजकीय, अनुदानित और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन संयुक्त प्रवेश परीक्षा के माध्यम से लिया जा सकता है.

UP यूनिवर्सिटी एग्जाम 2021: कोरोना काल में बिना परीक्षा प्रमोट होंगे छात्र

बता दें कि इससे पहले तीन बार पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाया जा चुका है. सबसे पहले आवेदन की अंतिम तारीख 15 अप्रैल थी. जिसके बाद इसे बढ़ाकर 30 अप्रैल किया गया. इसके बाद इसे तीसरी बार बढ़ाकर 15 मई घोषित किया गया. अब यह तारीख बढ़ाकर 15 जून की गई है. गौरतलब है कि पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा जिलों में बने केंद्रों में ऑनलाइन माध्यम से होगी. परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में देने का विकल्प अभ्यर्थियों के पास होगा.

CM योगी का आदेश- कोरोना मरीजों से ज्यादा पैसे वसूले तो सीज होंगे अस्पताल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें