UP में आज से लागू होगी ओटीएस योजना, एक करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ, जानें डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: 01/03/2021 07:39 AM IST
  • उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन की तरफ से शुरू की जा रही ओटीएस योजना में घरेलू और नलकूप उपभोक्ता 31 मार्च तक अपना बकाया जमा कर देते हैं तो उन्हें 31 जनवरी 2021 तक लगे सरचार्ज को नहीं देना पड़ेगा.
आज से ओटीएस योजना में रजिस्ट्रेशन शुरू.

लखनऊ. यूपी पावर कॉरपोरेशन एक मार्च से घरेलू और नलकूप उपभोक्ताओं के लिए ओटीएस यानी एकमुश्त समाधान योजना लागू करने जा रही है. इस योजना में यूपी के करीब एक करोड़ से ज्यादा लोगों को 100 फीसदी सरचार्ज माफी मिल सकती है. यह योजना 1 मार्च से 15 मार्च तक चलाई जाएगी. उत्तर प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि योगी सरकार की इस योजना में गांवों और शहरी इलाकों के घरेलू और निजी नलकूप इस्तेमाल करने वालों को लाभ मिलेगा.

ओटीएस योजना में 1 मार्च 2021 से लेकर 15 मार्च 2021 तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. बता दें कि रजिस्ट्रेशन के समय उपभोक्ताओं को 31 जनवरी 2021 तक के अपने पेंडिंग बिल का 30 फीसदी जिसमें सरचार्ज भी शामिल है. इसी के साथ 31 जनवरी के बाद से मासिक बिल भी जमा करने होंगे. 

मिशन शक्ति का दूसरा चरण हुआ शुरू, जानें इस बार महिलाओं के लिए क्या है खास

पावर कॉरपोरेशन के डाटा के अनुसार यूपी में करीब 2.50 करोड़ घरेलू कनेक्शन और 12 लाख नलकूप कनेक्शन हैं. इनमें करीब 90 लाख उपभोक्ताओं पर 10 हजार रुपए से ज्यादा का बिजली बिल पेडिंग है. वहीं 10 लाख नलकूप कनेक्शन पर भी बकाया है. 

BJP कर रही वैक्सीन की फीस तय, यूपी में फ्री टीका नहीं देगी भाजपा: अखिलेश यादव

इस योजना में सभी मूल बकाया राशि और नए मासिक बिल को 31 मार्च 2021 तक जमा करने पर उपभोक्ता को 31 जनवरी 2021 तक लगे सरचार्ज से छुट्टी मिलेगी. वहीं उपभोक्ता अपना रजिस्ट्रेशन सभी अधिशासी अभियंता और एसडीओ कार्यालय, सीएससी में करा सकते हैं. उपभोक्ता खुद भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इसके लिए वह www.upenergy.in पर डिटेल पढ़ सकते हैं. 

शहरी इलाकों में हजारों गरीबों को घर देने की तैयारी में योगी सरकार, जल्द होगा आवंटन

बता दें कि सभी भुगतान ऑनलाइन ही किया जाएगा. उपभोक्ता किसी अन्य माध्यम से भुगतान नहीं करेंगे. वहीं अगर आपको कोई आपसे कहता है कि वह आपके पैसे किसी अन्य माध्यम से जमा करा देगा तो समझें कि वो आपको धोखा दे सकता है. 

UP में सभी की हेल्थ का होगा इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड, मिलेगी यूनिक हेल्थ आईडी 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें