Sarkari Naukri: यूपी में 25 हजार सिपाहियों की भर्ती की तैयारी, पुलिस भर्ती बोर्ड को भेजा प्रस्ताव

Smart News Team, Last updated: Thu, 2nd Sep 2021, 9:54 AM IST
  • यूपी में अलग-अलग पदों के लिए खाली पदों की कवायद शुरू हो चुकी है. 25 हज़ार सिपाहियों की भर्ती की तैयारी शुरू हो चुकी है.
Sarkari Naukri

लखनऊ: यूपी में अलग-अलग पदों के लिए खाली पदों को भरने के लिए कवायद शुरू हो चुकी है. 25 हज़ार सिपाहियों की भर्ती की तैयारी शुरू हो चुकी है. डीजीपी मुख्यालय ने पुलिस भर्ती बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है. यूपी में तीस हजार से ज़्यादा सिपाहियों के पद खाली हैं, जिसके लिए भर्ती बोर्ड जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकता है. वहीं कोटे और मृतक आश्रित के भी करीब 5 हज़ार पद खाली हैं. जिसे भरने के लिए यूपी में बंपर भर्तियां निकलने वाली है.

बोर्ड के माध्यम से पुलिस में सब इंस्पेक्टर के रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है. सूत्रों के अनुसार पुलिस विभाग में सिपाहियों के लगभग 29 हजार पद रिक्त हैं. बता दें, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुवान से पहले 74 हजार पदों पर भर्ती होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द सम्‍पन्‍न करने को कहा है. सीएम ने कहा है कि इस काम में पूरी तरह पारदर्शिता व निष्पक्षता से होनी चाहिए.

IIT BHU में हिंदी में होगी बीटेक की पढ़ाई, बना ऐसा करने वाला पहला संस्थान

खराब छवि वाले विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बिल्कुल नहीं बनाने के लिए भी कहा गया है.जुलाई की शुरुआत में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उप्र लोक सेवा आयोग, उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उप्र उच्चतर शिक्षा चयन आयोग और उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्षों के साथ खाली पदों पर भर्ती के संबंध में बैठक की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें