यूपी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, पूर्वांचल विद्युत निगम का निजीकरण टला

Smart News Team, Last updated: 07/10/2020 02:50 AM IST
  • ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और वित्त मंत्री ने निजीकरण के प्रस्ताव को वापस लेने की घोषणा के बाद पूर्वांचल विद्युत निगम के निजीकरण के खिलाफ चल रही कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई है.
यूपी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, पूर्वांचल विद्युत निगम का निजीकरण टला

लखनऊ. योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री और वित्त मंत्री के निजीकरण प्रस्ताव को वापस लेने के बाद पूर्वांचल विद्युत निगम के निजीकरण के खिलाफ चल रही कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई है. इसी के साथ सभी कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर वापस लौटने शुरू हो गए हैं. साथ ही  बिजली आपूर्ति जहां भी बाधित है वहां बहाली हो रही है. जिन कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया उनके ऊपर भी कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा.

गौरतलब है कि विद्युत संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने कहा कि हड़ताल को लेकर की गई बैठक में यूपी सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और वित्त मंत्री ने निजीकरण के प्रस्ताव को वापस लेने की घोषणा की है. जिसके बाद कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार समाप्त कर दिया गया है. अभी के लिए पू्र्वांचल विद्युत निगम का निजीकरण टाल दिया गया है.

वाराणसी: बिजली कर्मियों की हड़ताल से शहर में बिजली और पानी के लिए मचा हाहाकार

मालूम हो कि बिजली हड़ताल से उत्पन्न परेशानियों की वजह से सीएम योगी ने नाराजगी जाहिर की थी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, प्रमुख सचिव ऊर्जा अरविंद कुमार और वित्त विभाग के अधिकारियों को तलब किया था.

CM योगी की बैठक के बाद विद्युत संघर्ष समिति से हड़ताल खत्म करने की अपील

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें