आदेशों के अनुपालन में चूक को लेकर 11 बिल्डर्स पर यूपी रेरा ने लगाया जुर्माना

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Mar 2021, 1:38 PM IST
  • अंसल, सुपरटेक और महागुन समेत कुल 11 बिल्डर्स के खिलाफ धारा-63 के तहत एक करोड़ 24 लाख रुपए का फाइन लगाया गया है. इन सभी बिल्डर्स को एक महीने के अंदर जुर्माना भरने के निर्देश दिए गए हैं.
11 बिल्डर्स पर यूपी रेरा ने लगाया जुर्माना

लखनऊ: आदेशों के अनुपालन में चूक को लेकर उत्तर प्रदेश RERA ने 11 बिल्डर्स पर जुर्माना लगाया है. अंसल, सुपरटेक और महागुन समेत कुल 11 बिल्डर्स के खिलाफ धारा-63 के तहत एक करोड़ 24 लाख रुपए का फाइन लगाया गया है. इन सभी बिल्डर्स को एक महीने के अंदर जुर्माना भरने के निर्देश दिए गए हैं.

राजीव कुमार की अध्यक्षता में हुई यूपी RERA की 59वीं बैठक के दौरान अंसल एपीआई पॉकेट-4 सेक्टर-O सुशांत गोल्फ सिटी प्रोजेक्ट का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया है। RERA के मुताबिक अंसल ने प्रोजेक्ट के तहत यूनिट्स की बिक्री में अनियमितता बरती है.

एक साल में खत्म हो जाएंगे टोल प्लाज़ा, जीपीएस सिस्टम से होगा टोल कलेक्शन

यूपी RERA का कहना है कि प्रोजेक्ट के नक्शे की मंजूरी के बिना ही आवंटियों से धनराशि वसूली गई. RERA के मुताबिक करीब 9 सालों तक प्रोजेक्ट में कोई काम नहीं हुआ. इतना ही नहीं आवंटियों से मिले 16 करोड़ 3 लाख रुपये का डायवर्जन भी किया गया.

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, भारी मात्रा में जंगल में फेंकी गई सरकारी दवाएं

इसके अलावा प्रोजेक्ट की क्यूपीआर सहित अन्य जरूरी विवरण को यूपी RERA की वेबसाइट पर अपडेट नहीं किया गया और न ही प्राधिकरण की पीठों के आदेशों का अनुपालन किया गया. यूपी RERA की बैठक के दौरान ये भी फैसला लिया गया है कि अगर बिल्डर एक महीने में जुर्माने की राशि नहीं दे पाता है तो भू-राजस्व के बकाए की तरह जुर्माने की भी वसूली होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें