UP: इन शहरों में घर बैठे वाहनों पर लग सकती है हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 9:07 PM IST
  • यूपी के लखनऊ, नोएडा, कानपुर और गाजियाबाद के लोग घर बैठे-बैठे अपने पुराने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा सकते है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. 
UP: इन शहरों में घर बैठे वाहनों पर लग सकती है हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट, जानिए कैसे

लखनऊ: अगर आपके पास कोई वाहन है. जिसपर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाने के लिए आप आरटीओ ऑफ्सि के चक्कर नहीं लगाना चाहते. तो यह खबर आपके लिए है. हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट के लिए आपको डीलरों के पास चक्कर लगाने के जरुरत नही है. आप घर बैठे-बैठ अपने पुराने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा सकते है. फिलहाल सरकार ने यह सुविधा राज्य के चार शहर लखनऊ, नोएडा, कानपुर और गाजियाबाद के लिए दी है. इस सुविधा के लिए आपको अतिरिक्त पैसा खर्च करना होगा.

यूपी सरकार ने वाहनों स्वामियो को हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगवाने अंतिम तिथि तय की है. इसमें कमर्शियल वाहनों को 15 अप्रैल तक की समय दिया गया है. जबकि निजी वाहनों के लिए 15 जुलाई का समय निर्धारित किया गया है. इसके लिए आप www.bookmyhsrp.com एवं www.siam.in पर जाकर अपने वाहन की हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट का आर्डर कर सकते है. सरकार ने चार पहिया वाहन के लिए 250 रुपये तथा दो पहिया वाहन स्वामी के लिए 125 रुपये का शुल्क देना होगा.

UP के इन शहरों के मास्टर प्लान में होगा बदलाव, हवाई अड्डा और सैन्य क्षेत्र होंगे शामिल

आरटीओ की वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, लखनऊ सहित चार जिलों में इस व्यवस्था को लागू किया गया है. जल्द ही इस व्यवस्था को अन्य जिलों में भी लागू किया जाएगा. जिससे आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. इस सुविधा से राज्य के सीनियर सिटीजन को अतिरिक्त लाभ मिलेगा. पूरी प्रक्रिया ऑप्शनल होगी.

बिहार में उग रही दुनिया की सबसे मंहगी सब्जी, कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे

यूपी: IAS, IPS फ्री कोचिंग के लिए 10 फरवरी से रजिस्ट्रेशन, ऐसे करें अप्लाई

UP के मुख्य सूचना आयुक्त भावेश कुमार को राज्यपाल ने दिलाई शपथ, CM योगी रहे मौजूद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें