UP: सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर आयकर का छापा, पूछताछ के दौरान बिगड़ी तबियत

Somya Sri, Last updated: Sat, 18th Dec 2021, 2:09 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के उत्तर प्रदेश के मऊ स्थित घर पर आज सुबह इनकम टैक्स का छापा पड़ा. इस दौरान उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया. अब खबर आ रही है कि राजीव राय की तबियत बिगड़ गयी है. छापेमारी के दौरान आयकर अधिकारियों द्वारा पूछताछ में उनकी तबीयत बिगड़ने की खबर है. छापेमारी की कार्रवाई लगभग सुबह 6 बजे से चल रही है.
UP: सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर आयकर का छापा, पूछताछ के दौरान बिगड़ी तबियत (फाइल फोटो, हिंदुस्तान टाइम्स)

लखनऊ: आज यानी शनिवार सुबह समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी नेता राजीव राय के घर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा. सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के उत्तर प्रदेश के मऊ स्थित घर पर आयकर विभाग ने रेड मारा. इस दौरान उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया. अब खबर आ रही है कि राजीव राय की तबियत बिगड़ गयी है. छापेमारी के दौरान आयकर अधिकारियों द्वारा पूछताछ में उनकी तबीयत बिगड़ने की खबर है. मालूम हो कि छापेमारी की कार्रवाई लगभग सुबह 6 बजे से चल रही है. इस दौरान राजीव राय को घर में ही नजरबंद कर दिया गया था.

बता दें कि लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में सपा के 'फाइनेंसरों' के आवासों पर भी आज छापामारी हुई है. जिसमें आगरा के मनोज यादव, लखनऊ में जैनेंद्र यादव सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं. लखनऊ में आयकर का छापा आंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर पड़ा है. वहीं मऊ में सपा नेता राजीव राय के घर छापेमारी की गई.

SP नेताओं पर IT रेडः अखिलेश यादव ने कहा- BJP को सता रहा हार का डर, अब CBI, ED भी आएंगे

रेड पर प्रतिक्रिया देते हुए राजीव राय ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरा कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. मेरे पास कोई अवैध पैसा नहीं है. मेरा लोगों की मदद करना सरकार को पसंद नहीं आया. उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि कुछ भी ना करो. वीडियो रिकॉर्डिंग हो जाएगी और फिर थाने से एफआईआर होगी इसलिए रेड होने दो. राजीव ने भाजपा सरकार पर हमला बोलेत हुए कहा कि मैं लोगों की मदद करता हूं और सरकार को यह पसंद नहीं आया.

सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि चुनाव से पहले सरकार द्वारा ये बदल की कार्रवाई की जा रही है. सरकार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण ये छापेमारी हो रही है. इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव या किसी अन्य शीर्ष के नेता क कोई बयान सामने नहीं आया है.

रांची: UP से BJP सांसद ने मंच पर पहलवान को जड़ दिया थप्पड़, वीडियो वायरल

जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स की टीम वाराणसी से पहुंची है. छापेमारी को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने राजीव राय के घर के बाहर जमकर हंगामा शुरू कर दिया. हंगामा को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. खबरों के मुताबिक छापेमारी के दौरान सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सचिव राजीव राय को इस दौरान घर में ही नजरबंद कर दिया गया था. इस वजह से सपा नेता राजीव राय से ना ही कोई मिल सकता और ना ही वे किसी से मिल सकते हैं. इस दौरान राजीव राय को किसी से बात करने की अनुमति भी नहीं मिली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें