यूपी: सपा चीफ अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 20th Jan 2022, 5:34 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर समाजवादी पार्टी से बड़ी खबर आई है. सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. 
अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. अखिलेश पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. वे अभी आजमगढ़ से लोकसभा सांसद है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि वे आजमगढ़ की जनता से पूछने के बाद ही विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लेंगे. अब खबर आई है कि उन्होंने करहल सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

हालांकि अखिलेश के आजमगढ़ और संभल की विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे. मगर अब उनके चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी ने स्थिति साफ कर दी है. वे मैनपुरी जिले की करहल सीट से पहली बार विधानसभा के चुनावी मैदान में उतरेंगे. मैनपुरी सपा का गढ़ माना जाता है. अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव अभी मैनपुरी से सांसद हैं. 

अखिलेश यादव का ऐलान, यूपी में सपा सरकार बनी तो पुरानी पेंशन योजना होगी बहाल

रिपोर्ट्स के मुताबिक मैनपुरी के सपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र यादव, महामंत्री रामनारायण बाथम, एमएलसी अरविंद यादव और करहल से मौजूदा विधायक सोवरन सिंह गुरुवार को लखनऊ पहुंचे. उन्होंने सपा दफ्तर में अखिलेश यादव को करहल से प्रत्याशी बनाए जाने का प्रस्ताव रखा, जिस पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मुहर लगा दी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें