फ्लाइट में प्रियंका से टकराए अखिलेश, ट्विटर बोला- मिल जाएं तो बदल जाएगा उत्तर प्रदेश

SHOAIB RANA, Last updated: Fri, 22nd Oct 2021, 5:09 PM IST
  • दिल्ली से लखनऊ जाने के लिए जब एक ही फ्लाइट में चढ़े यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक दूसरे के सामने पड़े तो बिन मुस्कुराए नहीं रह सके. दोनों का एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसपर ट्विटर पर लोगों ने अलग-अलग और मजेदार प्रतिक्रियाएं दी हैं.
दिल्ली-लखनऊ की फ्लाइट में एक दूसरे से जब टकरा गए प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव

लखनऊ. यूपी चुनाव 2017 में समाजवादी पार्टी की गठबंधन साथी रही कांग्रेस का 2022 के इलेक्शन में सपा के साथ गठबंधन का अभी तक कोई प्लान नजर नहीं आया है. यानी दोनों ही पार्टी चुनाव को लेकर अपनी-अपनी राह पर चलते हुए तैयारियों में जुटी हैं और ऐसे में दिल्ली से लखनऊ की फ्लाइट में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का एक दूसरे अचानक टकराना, ट्विटर पर चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल, दोनों नेता दिल्ली से लखनऊ के लिए विमान में चढ़े तो एक दूसरे के सामने पड़ गए. दोनों ने एक दूसरे का हाल चाल भी जाना, इसी दौरान का एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसे लेकर ट्विटर पर लोगों ने मजेदार ट्वीट करने शुरू कर दिए.

फ्लाइट में दिल्ली से लखनऊ जा रहे अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी का जो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें प्रियंका अखिलेश की ओर देख रही हैं तो उधर से वे हल्का सा मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. फोटो को ट्वीट करते हुए एक यूजर ने मशहूर शायर बशीर बद्र का शेर लिखते हुए कहा 'मुसाफ़िर हैं हम भी मुसाफ़िर हो तुम भी, किसी मोड़ पर फिर मुलाकात होगी.' वहीं एक दूसरे यूजर ने कहा 'बदल जाएगा उत्तरप्रदेश, अगर मिल जाएं प्रियंका और अखिलेश.' दूसरी ओर एक अन्य यूजर ने दोनों की अचानक मुलाकात पर मजाकिया लहजे में तंज कसते हुए लिखा 'प्रियंका ने अखिलेश से कहा न हम जीतेंगे न तुम्हे जीतने देंगे.'

महंगा पेट्रोल-डीजल खरीदें तब याद रखिए 23 लाख करोड़ कमा चुकी है मोदी सरकार- प्रियंका गांधी

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दिल्ली अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर वापस लखनऊ लौट रहे थे. उसी फ्लाइट में कांग्रेस महासचिव और यूपी चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी भी लखनऊ आ रही थीं. इसी दौरान दोनों एक दूसरे के सामने पड़ गए, जहां दोनों नेताओं ने एक दूसरे का हालचाल भी लिया. हालांकि, दोनों के बीच किसी और मुद्दे पर कोई बात हुई, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

साल 2017 चुनाव में साथी सपा-कांग्रेस, 2022 में अभी तक दूरी

साल 2017 में अखिलेश यादव जब मुख्यमंत्री होते हुए एक बार फिर यूपी जीतने की तैयारी कर रहे थे तो इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने एकसाथ यूपी में जगह-जगह चुनावी यात्राएं भी की लेकिन नतीजा कुछ खास नहीं रहा और दोनों पार्टियों को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा. अब एक पूरे कार्यकाल के गुजर जाने के बाद फिर से साल 2022 को लेकर यूपी में चुनावी माहौल है लेकिन अभी तक हालात को देखते हुए लगता नहीं है कि कांग्रेस और सपा एक साथ मिलकर चुनावी मैदान में कूद सकती हैं. हालांकि, फ्लाइट में अखिलेश और प्रियंका की छोटी से मुलाकात ने कयास जरूर शुरू कर दिए हैं लेकिन अभी तक इन कयासों के दूर-दूर तक सिर पैर जरूर नजर नहीं आ रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें