खुशखबरी! क्लास 10 से ऊपर के स्टूडेंट्स के बैंक खातों में इस दिन से जाएगी छात्रवृत्ति

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 7:26 AM IST
  • यूपी सरकार के प्रदेश समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक सिद्धार्थ मिश्र ने बताया कि क्लास 10 से ऊपर अनुसूचित जाति और सामान्य वर्ग के जरूरतमंद छात्रों के बैंक खातों में 26 जनवरी से छात्रवृत्ति भेजी जाएगी. 
छात्रों के बैंक खातों में 26 जनवरी से छात्रवृत्ति भेजी जाएगी.

लखनऊ. क्लास 10 से ऊपर अनुसूचित जाति और सामान्य वर्ग के जरूरतमंद छात्रों के लिए खुशखबरी है, उनकी छात्रवृत्ति और फीस भरपाई की राशि उनके बैंक खातों में 26 जनवरी से भेजी जाएगी. यूपी सरकार के प्रदेश समाज कल्याण विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है.

यूपी सरकार के प्रदेश समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक सिद्धार्थ मिश्र ने बताया कि बीते साल 5 नवंबर तक जिन छात्र-छात्राओं ने आवेदन किए थे, उन आवेदनों की जांच के बाद छात्रों के बैंक खातों में 26 जनवरी से छात्रवृत्ति और फीस भरपाई की राशि को भेजने का प्रकिया शुरू हो जाएगा. 

लखनऊ: 16 की जगह अब 12 अस्पतालों में 1200 हेल्थ वर्कर को लगेगी कोरोना वैक्सीन

उन्होंने बताया कि इसकी औपचारिक शुरुआत 24 जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे. 24 जनवरी यूपी दिवस के मौके पर प्रतीक के रूप में तीन छात्र और छात्राओं को छात्रवृत्ति और फीस भरपाई की राशि के चेक प्रदान करेंगे. सिद्धार्थ मिश्र ने कहा कि 24 जनवरी यूपी दिवस के दिन सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में आईएएस, पीसीएस जैसे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले गरीब छात्रों के लिए निःशुल्क कोचिंग योजना की शुरुआत भी करेंगे.

UP से मुंबई-दिल्ली जाना हुआ आसान, पांच जोड़ी ट्रेनों को मंजूरी, जानें पूरी डिटेल

बता दें कि इस बार प्रदेश सरकार दो दिन( 24 और 25 जनवरी ) को यूपी दिवस मनाने की तैयारी में जुटी है. इसको लेकर पूरे प्रदेश में आयोजन किया जाएगा. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ 1000 करोड़ से अधिक योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें