यूपी में इस दिन से खुल जाएंगे कक्षा 1 से 5 और 6 से 8वीं तक के स्कूल

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Feb 2021, 7:17 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल 10 फरवरी और कक्षा से 1 से 5 तक के स्कूल 1 मार्च से खुल जाएंगे. योगी सरकार ने कोरोना प्रोटोकाॅल के पालन करते हुए स्कूल खोलने का फैसला लिया है. इससे पहले 9 से 12 तक की कक्षाएं 19 अक्टूबर से शुरू हो गईं थीं.
यूपी में 15 फरवरी से कक्षा 6 से 8 तक की और 1 मार्च से 1 से 5 तक के स्कूल खुलेंगे. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. कोरोना की वजह से बंद हुए उत्तर प्रदेश के स्कूल अब पूरी तरह से खुलने जा रहे हैं. योगी सरकार ने कक्षा 1 से 12 तक की कक्षाएं चलाने का फैसला किया है. यूपी में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल 10 फरवरी से खुल जाएंगे. वहीं कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल 1 मार्च से खोले जाएंगे. कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए स्कूल खुलेंगे. आपको बता दें कि यूपी में 9 से 12 तक की क्लास 19 अक्टूबर से चल रही हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा मीटिंग में कहा था कि सरकार की गाइडलाइंस के अनरूप स्कूलों में कक्षा 6 से 12 तक की पढ़ाई आगामी दिनों में प्रारंभ करने पर विचार किया जाए. जिसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने सरकार को 10 फरवरी से कक्षा 6 से 8 तक की कक्षाएं और 1 और 5 तक की कक्षाएं 1 मार्च से खोलने का प्रस्ताव भेजा था. इस पर शुक्रवार को आदेश जारी हो गया.

UP बजट से पहले विधायकों को आदेश खरीदें एप्पल का आईपैड, पैसा देगी योगी सरकार

 यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सरकार  के दिशानिर्देशों के अनरूप शिक्षण संस्थानों में शिक्षण कार्य प्रारंभ करने की कार्यवाही की जाए. उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम उच्च और माध्यमिक शिक्षण संस्थाओं में कक्षाओं का संचालन किया जाए, इसके बाद अन्य विद्यालयों में कक्षा संचालन की कार्यवाही की जाए.

यूपी एमएलसी चुनाव 2021: नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्यों ने ली शपथ

देश भर में कोरोना वैक्सीनेशन का पहला चरण पूरा हो गया है. जिससे कोरोना के एक्टिव मामलों में कमी आई और नए केस भी कम आ रहे हैं. सीए योगी आदित्नाथ ने मंगलवार को स्थिति का पूरी तरह आकलन करने के बाद ही इन कक्षाओं का संचालन प्रारंभ करने के निर्देश दिए थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें