यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए अली जैदी

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 9:16 PM IST
  • यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चुनाव में अली जैदी को बोर्ड का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है. हालांकि इस चुनाव का वसीम रिजवी और सैयद फैजी ने बहिष्कार कर दिया था. जिसके बाद मौलाना कल्बे कल्बे जवाद के दामाद अली जैदी अध्यक्ष बन गए.
यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए अली जैदी

लखनऊ. राजधानी के बापू भवन में सोमवार को उत्तर प्रदेश सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के चुनाव हुए. इस चुनाव में अली जैदी बोर्ड के चेयरमैन चुने गए. जैदी निर्विरोध बोर्ड के अध्यक्ष बने. हालांकि वसीम रिजवी और सैयद अली ने चुनाव का बहिष्कार किया. वहीं, अली जैदी के अध्यक्ष बनने पर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने जैदी को बधाई दी.

इन लोगों ने आपसी सहमति से जैदी को चुना अध्यक्ष

बोर्ड के चुनाव में कुल 8 सदस्यों को अध्यक्ष पद का दावेदान चुनना थाय वहीं, दावेदारी में शामिल पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी और सैयद फैजी ने बहिष्कार कर दिया. जिसके बाद समाजसेवी कोटे से अली जैदी, धर्मगुरु कोटे से मौलाना रजा हुसैन, सरकारी अधिकारी डॉक्टर नरूस हसन नकवी, कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूर बानो और अधिवक्ता कोटे से सय्यद शबाहत हुसैन ने सहमति के साथ अली रैली को चेयरमैन पद के लिए चुना है.

UP डिप्टी CM केशव मौर्य बोले- रोजा-इफ्तार करने वाले जनेऊ दिखाने का कर रहे ढोंग

मोहसिन ने बताई भाजपा की नीति की जीत

प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने मौलाना कल्बे कल्बे जवाद के दामाद और बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष अली जैदी को बधाई देते हुए इसको भाजपा की नीतियों की जीत बताया. रजा ने कहा कि भाजपा और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकारी की जीरो टॉलरेंस की नीति की जीत है. पिछले चुनाव के बाद बोर्ड में शिया समुदाय के साथ अन्याय हुआ था लेकिन अब न्याय होगा.

साधु के भेष में वेटर, रामायण एक्सप्रेस में ये कौन सी संस्कृति का प्रचार हो रहा है?

बता दें कि चुनाव के मुस्लिम और खासकर शिया समुदाय के लोगों ने जमकर नारेबाजी करते हुए अली जैदी की खुशी में बापू भवन में मिठाई बांटी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें